JharkhandLead NewsRanchi

रांची स्टेशन से चलेगा प्रीपेड ऑटो, तय हुआ किराया

Ranchi: रांची रेलवे स्टेशन से प्रीपेड ऑटो सर्विस की शुरुआत होने जा रही है. इसे लेकर रांची के विभिन्न क्षेत्रों के लिए आज किराया निर्धारण किया गया. यह जानकारी देते हुए झारखंड यात्री संघ के अध्यक्ष प्रेम मित्तल ने बताया कि किराया निर्धारण हेतु दक्षिणी छोटानागपुर परिवहन प्राधिकार के कार्यालय में उप परिवहन आयुक्त निरंजन कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक हुई.

चार घंटे तक चली इस बैठक में जिला प्रशासन, यात्री संघ, रेलवे व ऑटो यूनियन के प्रतिनिधि शामिल हुए. किराए को लेकर मंथन के बाद रांची को अलग-अलग जोन में बांटकर किराया निर्धारित किया गया.

इसे भी पढ़ें:15वें वित्त आयोग के तहत रांची जिला में होगी नियुक्ति, हाइकोर्ट ने केस डिसमिस किया

जल्द ही इसकी अधिसूचना ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा की जाएगी. इसके आधार पर रांची स्टेशन पर आरपीएफ के नियंत्रण में प्रीपेड बूथ का संचालन किया जाएगा.

बैठक में उप परिवहन आयुक्त निरंजन कुमार, रेलवे के सहायक सुरक्षा आयुक्त अजय शंकर, एमभीआई अजय कुमार, ट्रैफिक पुलिस से सार्जेंट मेजर रमेश मंडल, झारखंड यात्री संघ से प्रेम मित्तल, राजकुमार गुप्ता, निर्मल कुमार, अशोक मुरारका, ज्ञानदेव झा और ऑटो यूनियन से शमीम अख्तर, अर्जुन यादव, सुनील कुमार, बहादुर थापा मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:बगैर आदेश के दखल दिलाने जमीन पर पहुंची पुलिस! DGP के पास पहुंची शिकायत

किस रूट के लिए कितना किराया

पूरे शहर को कई जोन में बांटा गया है. इसके तहत सबसे मिनीमम किराया 100 रुपए होगा. प्रीपेड आटो आपके घर तक छोड़ेगा. वहीं मैक्सीमम किराया पूरी रांची में कही भी जाने के लिए 300 रुपए तय किया गया है. इसके अलावा रांची के अंदर के इलाकों को कवर करते हुए किराया 150-250 रुपए तक है.

जिससे साफ है कि प्रीपेड आटो लेने पर आपको कहीं भी जाने के लिए 300 रुपए से अधिक किराया नहीं चुकाना होगा. वहीं आरपीएफ की मॉनिटरिंग में संचालन होने से पैसेंजर्स की सुरक्षा सुनिश्चित होगी.

इसे भी पढ़ें:तेंदुआ के जबड़े से बेटे को निकाल लाई ये हिम्मती मां, 8 वर्षीय बच्चे को उठा ले गया था जंगल

Related Articles

Back to top button