Palamu

प्री मानसून बारिश से नारकीय हुई स्थिति, घरों में घुसा नाले का गंदा पानी

बहुत से लोगों ने जागकर अपनी रात बिताई

Daltanganj : पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर के सूदना में प्री मानसून बारिश से नारकीय स्थिति बन गई है. गुरुवार की देर शाम से रात तक हुई तेज बारिश से नाली के अभाव में सारा गंदा पानी घरों में घुस गया. इससे भारी समस्या उत्पन्न हुई. कई लोगों के घरों का सारा सामान जहां बर्बाद हो गया. वहीं बहुत से लोगों ने जागकर अपनी रात बिताई.

मेदिनीनगर में गुरुवार की शाम अचानक मौसम बदल गया. तेज बारिश होने लगी. बारिश का सिलसिला रात 10 बजे तक चला. इस दौरान नगर निगम क्षेत्र के सूदना में नाली के अभाव में गंदा पानी कई घरों में घुस गया.

सूदना के रोड नंबर 11 में अजीत कुमार सहित अन्य के घर में अचानक नाली का गंदा पानी भर गया. घर के लोग अचानक गंदा पानी घरों में भरता देख परेशान हो उठे. लोगों ने काफी प्रयास कर गंदे पानी को घरों में घुसने से रोकने की कोशिश की, लेकिन उनका हर प्रयास बेकार साबित हुआ. देखते देखते घर के हर कमरे नाले में तब्दील हो गये. कमर की ऊंचाई तक पानी भर गया. कमरे में लगे पलंग पानी में डूब गये . पहनने ओढ़ने के कपड़े भींग कर बर्बाद हो गए. वही किचन में पानी भरने से खाने पीने के सामान बर्बाद हो गए.

इसे भी पढ़ें :लालू यादव ने दिल्‍ली में मनाया “सुकून वाला बर्थडे”, बेटियों ने दी बधाई

advt

लंबे समय से है नाली की समस्या

घर मालिक अजीत कुमार ने बताया कि उनके इलाके में लंबे समय से नाली की समस्या है. कई बार इस संबंध में नगर निगम को सूचित किया गया, लेकिन किसी तरह की कोई पहल नहीं की गई. नतीजा यह हुआ कि कल शाम में जब बारिश हुई तो नाली के अभाव में सारा गंदा पानी उनके मकान में प्रवेश कर गया. अजीत ने बताया कि उनके मकान का हर कोना नाले के गंदा पानी से लबालब रात भर भरा रहा. कमरे में कोई ऐसा जगह नहीं थी जहां पर रात बिताई जाए. किसी तरह खड़े-खड़े रात काटी गई.

इसे भी पढ़ें :श्रीलंका दौरे के लिये शिखर धवन को कप्तानी, भुवनेश्वर उपकप्तान

क्या कहते हैं नगर आयुक्त

इधर, मेदनीनगर के नगर आयुक्त दिनेश प्रसाद ने जानकारी दी कि उन्हें इस संबंध में जानकारी मिली है. शुक्रवार की सुबह निगम की एक टीम उस इलाके में जानकारी लेने के लिए भेजी गई है. नाली बनाने को लेकर स्थानीय लोगों के साथ बैठक की जा रही है. जल्द इसका निदान कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :न लिंक भेजा, न मांगी ओटीपी और खाते से उड़ा लिये तीन लाख से अधिक, 8 गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: