न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 प्रयागराज : पीएम मोदी 19 फरवरी, पूर्णिमा के दिन कुंभ में डुबकी लगायेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को प्रयागराज में चल रहे  कुंभ में स्नान करने जायेंगे. यूपी के  उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस पर मुहर लगाई है.

43

NewDelhi :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को प्रयागराज में चल रहे  कुंभ में स्नान करने जायेंगे. यूपी के  उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस पर मुहर लगाई है. मौर्य ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री  मोदी पूर्णिमा के दिन संगम स्नान के लिए कुंभ का दौरा कर सकते हैं. कहा कि पीएम मेादी का कुंभ दौरा लगभग तय हो चुका है.  इस क्रम में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस देश का हर श्रद्धालू प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करता है जिनके मार्गदर्शन में कुंभ को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली. पीएम ने कुंभ की शुरुआत अखाड़ों की गंगा पूजा से की थी और हो सकता है कि वह यहां एक और कार्यक्रम के लिए आयें. बता दें कि इससे पहले  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बुधवार को यहां संगम में डुबकी लगाई.

शाह पहली बार कुंभ में पहुंचे, डुबकी लगाई

शाह पहली बार कुंभ मेले में पहुंचे. शाह के साथ भाजपा के संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि और महामंत्री हरि गिरि, जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवदेशानंद गिरि, राम मंदिर के प्रमुख पैरोकार महंत धर्म दास, योग गुरू स्वामी रामदेव, परमार्थ निकेतन के मुनि चिदानंद और कई अखाड़ों के साधु संतों ने भी संगम में स्नान किया. भाजपा अध्यक्ष दोपहर 12:30 बजे संगम पर पहुंचे जहां वे सभी संतों के साथ संगम की ओर बढ़े और संगम में डुबकी लगाई.  उन्होंने गंगा मइया को दूध और फूल चढ़ाया.  इसके बाद सभी ने गंगा आरती में हिस्सा लिया. अमित शाह और अन्य को गंगा आरती कराने वाले प्रधान तीर्थ पुरोहित दीपू मिश्रा ने बताया कि बुधवार को दिव्य भव्य कुम्भ में अमित शाह और  योगी आदित्यनाथ समेत विशिष्ट जनों ने संगम में स्नान किया. उन्होंने बताया कि 21 ब्राह्मणों ने गंगा आरती और पूजन आदि कराया.

hosp3

इसे भी पढ़ें : मुलायम सिंह यादव ने कहा- मेरी कामना है मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: