न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

Prayagraj Kumbh 2019: एयर इंडिया ने कुंभ मेला 2019 के लिए शुरू की विशेष उड़ानें

52

New Delhi: एयर इंडिया ने प्रयागराज में आयोजित होने जा रहे कुंभ मेला 2019 के लिए विशेष उड़ाने शुरू की हैं. ये उड़ानें प्रयागराज से दिल्ली, अहमदाबाद और कोलकत्ता तक के लिए हैं. एयर इंडिया ने शुक्रवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि ये फ्लाइट्स 13 जनवरी से शुरू होकर 30 मार्च तक चलायी जाएंगी. कुंभ मेला 2019 15 जनवरी से शुरू हो जाएगा और मार्च तक चलेगा.

mi banner add

हर बार की तरह इस बार भी मेले के लिए विशेष तैयारियां की गयीं हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बार कुंभ पूरी तरह हाईटेक होगा. कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम किये गये हैं, जिससे अब उन्हें किसी भी जानकारी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.

दरअसल इस बार कुंभ मेले में कुछ हेल्पलाइन नंबर जारी किए जाएंगे, जिसके बाद लोगों को किसी भी चीज से जुड़ी जानकारी लेने के लिए इधर उधर भटकने की जरूरत नहीं होगी. ये हेल्पलाइन नंबर एक जनवरी से जारी हो जाएंगे. अगर श्रद्धालू कुंभ में अपना रास्ता भटक गये हों या फिर कोई परेशानी हो तो वो इन हेल्पलाइन नंबरों पर फोन करके अपनी समस्‍या का समाधान मांग सकते हैं.

Related Posts

एक साल से ज्यादा समय से जुड़े विप्रो के कर्मचारियों को मिला एक लाख रुपये का बोनस

आईटी कंपनियां अपने जूनियर कर्मचारियों को रोकने के लिए बोनस के रूप में  पैसा देने लगी हैं, ताकि कर्मचारी भविष्य में भी उसके साथ जुड़े रहें.

यहां तक की अगर श्रद्धालुओं को शिविरों में बिजली, पानी से जुड़ी कोई दिक्कत आ रही हो तो वो इन हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सकते हैं. ये हेल्पलाइन नंबर 1920 होगा जिसे प्रयागराज मेला प्रधिकरण की तरफ से एक जनवरी को जारी किया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक इस हेल्पलाइन नंबर को इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर से चालू किया जाएगा. इस सेंटर को बनाने में करीब 115.65 कोरड़ रुपए खर्च किये गये हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस हेल्पलाइन नंबर पर लोगों की मदद करने के लिए 30 ऑपरेटरों को नियुक्त किया जाएगा. इन ऑपरेटरों के लिए एक रूम इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर में ही बनाया जाएगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: