न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#CAA पर शाह की दो टूक पर प्रशांत किशोर का तंजः परवाह नहीं तो लागू करें CAA-NRC की क्रोनोलॉजी

964

Patna: नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर जेडीयू उपाध्यक्ष और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर लगातार मुखर हैं. बुधवार को एक बार फिर प्रशांत किशोर ने सीएए को लेकर केंद्र सरकार और गृह मंत्री को लेकर निशाना साधा और ट्वीट कर तंज कसा है.

ट्विटर के जरिए उन्होंने कहा कि वो विरोध की परवाह नहीं करते तो CAA, NRC लागू करने पर आगे बढ़ें. गौरतलब है कि मंगलवार को ही गृह मंत्री अमित शाह ने साफ कहा था कि केंद्र सरकार CAA पर बिल्कुल भी पीछे नहीं हटेगी.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ेंःहिंदपीढ़ी में एक ही परिवार के चार लोगों पर हुए चाकूबाजी में एक की मौत

परवाह नहीं तो लागू करें CAA-NRC की क्रोनोलॉजी

जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा, ‘नागरिकों की असहमति को खारिज करना किसी भी सरकार की ताकत को नहीं दर्शाता है. अमित शाह जी, अगर आप CAA, NRC का विरोध करने वालों की फिक्र नहीं करते हैं तो फिर आप इस कानून पर आगे क्यों नहीं बढ़ते हैं. आप कानून को उसी तरह लागू करें जैसे की आपने देश को इसकी क्रोनोलॉजी समझाई थी.’

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

लगातार सवाल उठाते रहे हैं पीके

जदयू ने राज्यसभा, लोकसभा में इस कानून के पक्ष में मतदान किया है. लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर लगातार इसपर अलग राय रख रहे हैं. उन्होंने ट्विटर से ही इस कानून के खिलाफ मोर्चा खोला, अपनी पार्टी के पक्ष पर भी सवाल खड़े किये. साथ ही अन्य विपक्षी दलों से इस कानून के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने को कहा.

इसे भी पढ़ेंःदिल्ली में BJP से गठबंधन पर नाराज JDU नेता पवन वर्मा, CAA_NRC पर नीतीश कुमार से स्टैंड क्लीयर करने मांग की

जेडीयू नेता प्रशांत किशोर के लगातार विरोध के बाद ही बिहार में नीतीश कुमार ने ऐलान किया था, उनके राज्य में एनसीआर लागू नहीं होगा. इसके अलावा उन्होंने विधानसभा में CAA पर चर्चा करने की भी वकालत की थी.

सीएए पर केंद्र सरकार नहीं हटेगी पीछे- अमित शाह

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन में लखनऊ में सभा की. इस सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह विरोधियों पर जमकर बरसे और कहा कि कोई कितना भी प्रदर्शन या विरोध कर ले, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार CAA पर पीछे नहीं हटेगी.

उल्लेखनीय है कि सीएए को लेकर लगातार देश के कई हिस्सों में विरोध हो रहा है. दिल्ली के शाहीन बाग में हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी पिछले करीब 40 दिनों से सड़क पर डटे हुए हैं और हटने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब दिल्ली के अलावा लखनऊ, इलाहाबाद, पटना, गया, रांची समेत कई शहरों में इस तरह का विरोध शुरू हो गया है.

इसे भी पढ़ेंःसोनुवा में पत्थलगड़ी समर्थक और विरोधियों के बीच हिंसक झड़प,  सात के मरने की खबर, दो लापता

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like