न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बीजेपी-शिवसेना गठबंधन पर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- थोड़ा इंतजार कीजिए

897

New Delhi: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी शिवसेना से अपने रिश्ते सुधारने की जुगत में दिख रही है. पिछले दिनों दोनों दलों के नेताओं के तल्खी भरे बयानबाजी के बीच केंद्रीय मंत्री जावेड़कर ने नरमी लाने के संकेत दिए हैं.
शिवसेना के साथ गठबंधन के बारे में एक सवाल के जवाब में भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि शिवसेना एनडीए का हिस्सा है और महाराष्ट्र और केंद्र सरकार में भी शामिल है.

जावड़ेकर ने कहा कि हमने 2014 का लोकसभा चुनाव साथ में मिलकर लड़ा था. तब भाजपा 26 सीटों पर और शिवसेना 22 सीटों पर चुनाव मैदान में उतरी थी. इस गठबंधन ने 48 में से 41 सीटों पर जीत दर्ज की थी. भाजपा नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के बारे में थोड़ा इंतजार कीजिए.

उल्लेखनीय है कि भाजपा और शिवसेना में गठबंधन को लेकर 2014 तक यह समझ थी कि भाजपा राज्य में लोकसभा की ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ती थी और शिवसेना महाराष्ट्र विधानसभा की ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ती थी. हालांकि 2014 के विधानसभा चुनाव में यह गठबंधन खत्म हो गया. और बीजेपी अकेले महाराष्ट्र में चुनाव लड़ी और 122 सीटों पर जीत हासिल की. जबकि शिवसेना को महज 63 सीटों पर जीत मिली. वहीं मुंबई में शिवसेना ने सोमवार को कहा कि वह महाराष्ट्र में भाजपा के साथ गठबंधन में हमेशा ‘बड़े भाई’ की भूमिका में रहेगी और भाजपा की तरफ से इस आशय का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है.

hosp3

इसे भी पढ़ेंः खूंटी-चाईबासा बॉर्डर पर पुलिस और PLFI में मुठभेड़, तीन नक्सलियों के शव बरामद

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: