JharkhandLead NewsRanchi

PRADESH CONGRESS: 18 अप्रैल को संवाद कार्यक्रम औऱ 24 को प्रतिनिधि सम्मेलन

Ranchi : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी का संगठन सशक्तीकरण का अभियान आरंभ हो चुका है. इसके तहत 18 अप्रैल झारखंड के सभी जिलों में ‘संवाद’ जिला स्तरीय कांग्रेस पदाधिकारी प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा. वहीं, 24 अप्रैल को सभी प्रखंडों में प्रखंड स्तरीय कांग्रेस पदाधिकारी प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन होगा. इस बारे में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन ने बताया कि विगत 5 अप्रैल 2022 को झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रभारी अविनाश पांडे की झारखंड के नेताओं के साथ नयी दिल्ली में हुई बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया था.

इसे भी पढ़ें:Jharkhand Misdeed cases: इस राज्‍य में हर द‍िन दुष्कर्म के पांच मामले, जमशेदपुर में पांच दिन में एक तो रांची में दो दिन में एक की लूटी जाती अस्‍मत

जिलावार संयोजक मनोनीत

प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि संगठन सशक्तीकरण अभियान की सफलता के लिए जिलावार संयोजक मनोनीत किया गया है.

साथ ही साथ जिलावार समन्वयक एवं सह समन्वयक भी मनोनीत किये गये हैं जो पार्टी संगठन के सशक्तीकरण, चुनावी घोषणा पत्र के क्रियान्वयन, जिला के जन मुद्दों को सरकार तक पहुंचाने, गठबंधन सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार एवं प्रखण्ड स्तरीय संवाद कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार करेंगे. इस निमित्त संबंधित जिला कांग्रेस कमिटी एवं वरिष्ठ कांग्रेसजनों के साथ तैयारी बैठक शुरू हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें:7 वर्षों में अतिसंवेदनशील कैटगेरी से हट गये रांची जिले के 232 बूथ

संवाद कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी नेता कार्यकर्ता आगे आयें

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि इस आशय का पत्र प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर के द्वारा जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि सभी संयोजकगण जिला कांग्रेस कमिटी, अग्रणी मोर्चा/ संगठन/ विभाग, प्रकोष्ठ के अध्यक्षों, पीसीसी एवं एआइसीसी डेलीगेट, प्रखण्ड अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी, प्रखण्ड मोर्चा/संगठन/विभाग के अध्यक्षों एवं कार्यकारिणी के सदस्यों की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए जिला स्तरीय ‘संवाद’ कार्यक्रम को सफल बनायेंगे तथा प्रखंड स्तरीय संवाद कार्यक्रम की सफलता के लिए भी कार्य करेंगे.

चुनाव आचार संहिता को ध्यान में रख कर ही कार्यक्रम का होगा आयोजन

राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि विगत 11 अप्रैल को झारखंड में पंचायत चुनाव की घोषणा हो चुकी है. पार्टी संवाद कार्यक्रम में चुनावी आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए उक्त कार्यक्रमों को आयोजित करेगी.

इसे भी पढ़ें:PANCHAYAT ELECTION: उग्रवाद प्रभावित सिमडेगा में 77 फीसदी मतदान केन्द्र अति संवेदनशील

Related Articles

Back to top button