Crime News

मानव तस्करी के आरोप में जेल में बंद प्रभा मुनि को हाइकोर्ट ने दी सशर्त जमानत

विज्ञापन

Ranchi: मानव तस्करी के आरोप में जेल में बंद प्रभा मुनि को झारखंड हाइकोर्ट से बुधवार को बड़ी राहत मिली. हाइकोर्ट ने बुधवार को उसे सशर्त जमानत दे दी. कोर्ट ने प्रभा मुनि को निचली अदालत में सुनवाई के दिन उपस्थित होने और पासपोर्ट जमा कराने की शर्त पर जमानत दी है. मानव तस्कर प्रभा मुनि पर आरोप है कि वह दो एनजीओ की आड़ में मानव तस्करी का कारोबार करती थी. प्रभा मुनि सीआइडी से जारी मानव तस्करों की सूची में टॉप पर है. उसका पूर्व में एक ऑडियो क्लिप भी जारी हुआ था. जारी ऑडियो में उसने अपनी गिरफ्तारी नहीं होने के पीछे एक पुलिस अधिकारी को मैनेज करने की बात स्वीकारी थी.

इसे भी पढ़ें – NEWS WING INTERVIEW: डॉ. अजय ने कहा जमशेदपुर से लडूंगा चुनाव, महागठबंधन की मजबूती के लिए करना पड़ता है समझौता

करोड़ों की मालकिन है प्रभा मुनि

सितंबर 2018 में दिल्ली में गिरफ्तार हुई प्रभा मिंज मुनि ने तब दिल्ली एटीएस की पूछताछ में कई खुलासे किये थे. पूछताछ में यह भी स्पष्ट हुआ था कि मानव तस्करी के पैसे से उसने करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है. सिर्फ दिल्ली के पंजाबी बाग में 250 करोड़ के भूखंड पर आलीशान मकान बना हुआ है. वहीं, अपनी बेटी जो फिल्म उद्योग से जुड़ी है के फिल्म निर्माण के लिए पांच करोड़ रुपये का निवेश भी किया है.

advt

इसे भी पढ़ें – राजमहलः JMM प्रत्याशी विजय हांसदा ने किया नामांकन, गुरुजी समेत कई नेता दिखें साथ

प्रभा को सिमडेगा से चुनाव लड़ाने की थी तैयारी

मिली जानकारी के अनुसार प्रभा मुनी को कुछ लोग सिमडेगा से चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रहे थे. प्रभा मुनि ऑल इंडिया क्रिश्चियन माइनॉरिटी फ्रंट की उपाध्यक्ष भी है. सिमडेगा में वह चुनाव लड़ने वाली थी. उसने एटीएस को पूछताछ में यह भी बताया था कि उसका एक भाई छत्तीसगढ़ में पास्टर है. उसकी चार बहनें हैं. उसका दिल्ली में जहां कार्यालय संचालित हो रहा है, वह लंदन में कार्यरत एक पंजाबी परिवार का है.

इसे भी पढ़ें – मांडू विधायक को जो भी मिला, उनके बाप-दादा की बदौलत, उनकी अपनी कोई योग्यता नहीं: जेएमएम

कैसे हुई थी प्रभा मुनि गिरफ्तार

प्रभा मिंज पुलिस के लिए वांछित थी. विशेष शाखा झारखंड की सोशल मीडिया सेल ने फेसबुक के माध्यम से उसका पता कर गिरफ्तार किया था. प्रभा मुनि का फेसबुक स्टेटस देख कर दिल्ली पुलिस को सूचना दी गई थी, इसके बाद ही दिल्ली पुलिस की विशेष टीम ने प्रभा मिंज को गिरफ्तार किया. उसने फेसबुक पर झारखंड से लेकर दिल्ली तक के वरिष्ठ नेताओं की तस्वीर शेयर की थी. वहीं, अपनी बेटी की फिल्म का प्रमोशन भी किया था. प्रभा मिंज की बेटी दीपशिखा मिंज नागपुरी फिल्म व नागपुरी एलबम की अभिनेत्री है.

adv

इसे भी पढ़ें – पलामू में बरसे तेजस्वी कहा – मोदी जी झूठ बोलने की फैक्ट्री

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button