JharkhandPalamu

निर्वाणा होटल के मालिक ने प्रसार भारती के पत्रकार के साथ की बदसलूकी, पुत्र ने लूटा कैमरा

Palamu : प्रसार भारती (दूरर्दशन-आकाशवाणी) के पलामू जिला प्रतिनिधि जसप्रीत सिंह के साथ समाचार संकलन के दौरान शुक्रवार को बदसलूकी की गयी. स्थानीय निर्वाणा होटल के मालिक मंजीत प्रकाश और उनके पुत्र अमित आनंद ने उनका मूवी कैमरा छीन लिया. श्री सिंह के साथ यह घटना उस समय घटी जब वे शहर के नवकेतन सिनेमा रोड में निर्वाणा होटल के मालिक के आवास के बाहर लगी भीड़ और वहां चल रहे विवाद का कवरेज करने का प्रयास कर रहे थे.

जसप्रीत ने मेदिनीनगर शहर थाना में पहुंच कर इसकी शिकायत की और यह भी आरोप लगाया कि उसकी दस्तार (छोटी पगड़ी) पर भी उन्होंने हाथ लगाया और खींच लिया. घटना आज सुबह 9:42 बजे की है.

इसे भी पढ़ें : आंधी-पानी में पूरे राज्य में बिजली गुल, राजधानी में लगभग चार घंटे तक रही बत्ती गुल

पत्रकारों ने दी आंदोलन की धमकी

घटना की सूचना पाते ही शहर के कई पत्रकार थाना में जा पहुंचे और थाना प्रभारी से यथाशीघ्र आरोपियों पर कार्रवाई करने की मांग की. थाना में पहुंचे झारखंड पत्रकार संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष अवधेश शुक्ला एवं अन्य सदस्यों ने चेतावनी दी कि अगर 48 घंटे के भीतर पत्रकार का लूटा कैमरा वापस नहीं कराया गया और आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गयी तो जिले के पत्रकार ‘होटल निर्वाणा’ के बाहर धरना-प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे.

इसे भी पढ़ें : डीवीसी के संविदा शिक्षकों और सप्लाई मजदूरों का नहीं हुआ भुगतान

एसपी से की कार्रवाई की मांग 

बाद में पत्रकारों का एक दल पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहाथा से मिला और घटना का जानकारी देते हुए तत्काल कारगर कार्रवाई की मांग की. पुलिस अधीक्षक ने वहां उपस्थित पत्रकार जसप्रीत सिंह से भी पूरी घटना की जानकारी लेने के पश्चात मेदिनीनगर शहर थाना प्रभारी को अविलंब प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया. उस समय एसपी के कार्यालय में उपस्थित पीटीआइ के संजय सहाय, दैनिक भास्कर के ब्यूरो प्रमुख राणा अरूण कुमार सिंह, पत्रकार संजय सिंह उमेश और रवींद्र उपाध्याय ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला बताया.

पत्रकारों के दल में शामिल ‘थर्ड आई’ के प्रकाशक प्रवीण पाठक, पत्रकार अश्विनी घई, नीलकमल शुक्ला, सच न्यूज के निदेशक अभिषेक जौरिहार, रांची एक्सप्रेस के मोरध्वज पांडेय एवं पत्रकार रामाकांत समेत करीब दो दर्जन पत्रकार मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : पलामू : प्रेम-प्रसंग में अपहरण कर नवविवाहिता की हत्या, प्रेमी गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button