NationalNEWS

PPC 2023: छात्रों-अभिभावकों को परीक्षा पे चर्चा के लिए पीएम मोदी ने किया आमंत्रित

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों, उनके माता-पिता और शिक्षकों को ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2023 से जुड़ी दिलचस्प गतिविधियों में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है. पीएम ने छात्रों के लिए तनाव मुक्त वातावरण बनाने की दिशा में सामूहिक रूप से काम करने की जरूरत पर जोर दिया. पीएम ने ट्वीट किया, मैं सभी परीक्षा योद्धाओं, उनके माता-पिता और शिक्षकों से परीक्षा पे चर्चा 2023 की बेहद रोचक गतिविधियों में भाग लेने का आह्वान करता हूं. आइए हम सामूहिक रूप से छात्रों के लिए तनाव-मुक्त माहौल बनाने की दिशा में काम करें. ‘परीक्षा पर चर्चा’ वार्षिक कार्यक्रम है, जिसमें पीएम एक लाइव कार्यक्रम में परीक्षा के तनाव व संबंधित क्षेत्रों से जुड़े छात्रों के सवालों के जवाब देते हैं.

परीक्षा पे चर्चा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, बोर्ड एग्जाम से पहले पीएम मोदी लेंगे मास्टर क्लास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परीक्षा पर चर्चा 2023 और पीपीसी के निमित्त होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. परीक्षा पे चर्चा में, पीएम मोदी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे और परीक्षा के तनाव से निपटने के मंत्र देंगे. प्रधानमंत्री इस संवाद कार्यक्रम के दौरान तनाव को पीछे छोड़ने और परीक्षा के डर को दूर करने तथा परीक्षा को त्योहार की तरह मनाने के टिप्स साझा करेंगे.

PPC 2023 में पंजीयन की आखिरी तारीख 30 दिसंबर

इस साल पीपीसी यानी परीक्षा पे चर्चा 2023 के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 30 दिसंबर, 2022 रखी गई है. हालांकि, अभी यह तय नहीं हो पाया है कि परीक्षा पे चर्चा 2023 कब और कहां होगी. शिक्षा मंत्रालय ने अपने सोशल मीडिया हैंडल में परीक्षा पे चर्चा में भाग लेने का आह्वान करते हुए कहा कि अपने डर को दूर करने और त्योहारों की तरह परीक्षा मनाने का मंत्र जानें! इसमें कहा गया है, परीक्षा पे चर्चा 2023 की गतिविधियों में भाग लें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीधे बातचीत करने का मौका पाएं.

 

 

PPC 2023 Registration: कैसे कराएं प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन?

सबसे पहले innovateindia.mygov.in पर जाएं।

होम पेज पर PPC-2023 पर क्लिक करें।

नीचे स्क्रीन पर दिए गए ‘PARTICIPATE NOW’ बटन पर क्लिक करें।

याद रखें, प्रतियोगिता कक्षा 09 से 12 तक के स्कूली छात्रों के लिए खुली है।

छात्र उन्हें प्रदान किए गए विषयों में से किसी एक पर अपनी प्रतिक्रियाएं प्रस्तुत कर सकते हैं।

छात्र प्रधानमंत्री को अधिकतम 500 वर्णों में अपना प्रश्न भी प्रस्तुत कर सकते हैं।

माता-पिता और शिक्षक भी विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन की गई ऑनलाइन गतिविधियों में भाग ले सकते हैं और अपनी प्रविष्टियां जमा कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button