NationalNEWSWorld

पाकिस्तान में एक साथ पूरे देश की बिजली गुल, सभी मुख्य शहरों में छाया अंधेरा   

New delhi:  पाकिस्तान में एक साथ पूरे देश की बिजली गुल हो गयी. इसके बाद से  ट्विटर पर # blackout ट्रेंड करने लगा. जानकारी के अनुसार तकनीकी खराबी के कारण ऐसा हुआ. लेकिन इसके चलते पूरे पाकिस्तान में शनिवार देर रात अंधेरा छा गया. पाकिस्तान के कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर और रावलपिंडी समेत कई शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गये. इसके कारण ही ट्विटर पर ब्लैकआउट ट्रेंड करने लगा.
इस बारे में लोगों को पहले कोई जानकारी नहीं दी गयी थी. शुरुआत में तो लोग भी परेशान हो गये. बाद में ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर पर सूचना दी. मंत्रालय ने लिखा कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट की वजह से देश भर में ब्लैकआउट हो गया. मंत्रालय ने बताया कि यह तकनीकी खामी शनिवार की रात 11.41 बजे हुई. मंत्रालय ने लोगों से संयम बरतने को कहा.

2015 में भी हो चुका है ऐसा

पाकिस्तनी पीएम के सहायक शाहबाज गिल ने बताया कि ऊर्जा मंत्री उमर अयूब और उनकी पूरी टीम इस ब्रेकडाउन पर काम कर रही है. इससे पहले जनवरी, 2015 में भी ऐसा हुआ था जब पाकिस्तान में तकनीकी खामी के चलते कई घंटों तक बिना बिजली के रहा था. हालांकि रात के लगभग 2 बजे कुछ शहरों में बिजली बहाल कर दी गयी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें- साढ़े तीन करोड़ की बिल्डिंग तो बन गयी, पर बहाल नहीं कर पाये एक भी स्थायी टीचर

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button