न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सरकारी भवन पर लगे पोस्टर, बैनर, स्लोगन को आज शाम 5 बजे तक हटायें : उपायुक्‍त

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने राजनीतिक दलों को दिया निर्देश

67
  • वाहनों का काफिला लेकर चलने पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध
  • जुलूस और सभा करने के लिए अनुमति लेना अनिवार्य

Dhanbad : लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा के बाद लागू आदर्श आचार संहिता के संबंध में  सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने समाहरणालय सभागार में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. बैठक में उपायुक्त ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे आदर्श आचार संहिता का पालन करें. कहा कि पूर्व में सरकारी भवन पर लिखे हुए नारे, पोस्टर, झंडे इत्यादि को हर हाल में आज शाम 5 बजे तक हटा लें. निजी मकान में मकान मालिक की अनुमति प्राप्त के बाद ही बैनर, पोस्टर इत्यादि लगाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें : देश के 30 सर्वाधिक नक्सल प्रभावित जिलों में 13 जिले झारखंड के

लाउड स्पीकर का प्रयोग सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक ही करें

लाउड स्पीकर का प्रयोग सुबह 6 बजे से शाम 10 बजे तक ही किया जा सकेगा. इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी से अनुमति प्राप्त करनी होगी. लाउडस्पीकर का प्रयोग रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक किसी भी हाल में नहीं करने दिया जायेगा. साथ ही सभा, जुलूस के लिए अनुमति प्राप्त करनी होगी. आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत शस्त्र लेकर चलने पर प्रतिबंध रहेगा और वाहन के काफिले पर भी प्रतिबंध रहेगा.

इसे भी पढ़ें : अलग-अलग सड़क दुर्घटना में तीन की मौत, चार घंटे तक रहा NH-98 जाम

सभी प्रिंटेड सामग्री की तीन प्रति मीडिया कोषांग को उपलब्ध करानी होगी

Related Posts

झारखंड में भाजपा ने फिर से लहराया परचम, आजसू ने भी खाता खोला

अपनी सीट नहीं बचा पाये प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ

पोस्टर, बैनर, पेंपलेट प्रिंटिंग के लिए आरपी एक्ट 1951 की धारा 127 का अनुपालन सख्ती से करना होगा. सभी प्रिंटेड सामग्री की तीन प्रति मीडिया कोषांग को उपलब्ध करानी होगी. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने कहा कि यदि पहले से कोई भी कार्यक्रम तय है, तो उसके लिए भी अनुमंडल पदाधिकारी से अनुमति लेनी होगी. उपायुक्त ने कहा इस बार परिसदन का किसी भी पार्टी को उपयोग करने के लिए नहीं दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : मुंबई में बजा सायरन, बेरमो में एटीएम तोड़ने आये अपराधियों को भागना पड़ा

ये लोग बैठक में थे मौजूद

बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त, अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था), उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि मिल्टन पार्थ सारथी, बहुजन समाज पार्टी के मदन मोहन राम, नेशनल कांग्रेस पार्टी के सोहराब अली, झारखंड मुक्ति मोर्चा के देबू महतो, आजसू के रतिलाल महतो, सीपीआइ (एम) के गुणवंत जोशी एवं अन्य लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : चंद्रप्रकाश चौधरी होंगे गिरिडीह से आजसू के उम्मीदवार! इधर रवींद्र पांडेय दिल्ली कूच 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: