न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पोम्पिओ ने किम जोंग उन से वार्ता के बाद ‘प्रगति’ की सराहना की

97

Seoul : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने सियोल पहुंचने के पहले रविवार को प्योंगयोंग में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ वार्ता में हुई ‘‘प्रगति’’ की सराहना की. अमेरिकी विदेश मंत्री ने उत्तर कोरिया की राजधानी में रविवार की सुबह किम से करीब दो घंटे तक बातचीत की. बैठक में परमाणु निरस्त्रीकरण और अमेरिका-उत्तर कोरिया के बीच दूसरे शिखर सम्मेलन पर वार्ता होने की संभावना थी. दोनों नेताओं ने साथ में भोजन भी किया.
पोम्पिओ ने ट्वीट किया, ‘‘चेयरमैन किम से मुलाकात के लिए प्योंगयोंग के लिए यात्रा अच्छी रही.’’उन्होंने कहा, ‘‘ हमने सिंगापुर वार्ता में हुए समझौते पर प्रगति की है.’’ पोम्पिओ चौथी बार उत्तर कोरिया गए. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दोनों देशों के बीच पहली मुलाकात के लिए जून में सिंगापुर में किम से मुलाकात की थी.सुबह की बैठक के बाद दुभाषिए के जरिए पोम्पिओ से बात करते हुए किम ने अच्छी बैठक के लिए उनकी सराहना की. उन्होंने कहा, ‘‘दोनों देशों के लिए…बहुत अच्छा दिन रहा. इससे अच्छे भविष्य की उम्मीदें है. ’’
रविवार की चर्चा का विवरण फिलहाल उपलब्ध नहीं है. लेकिन, बैठक के पहले पोम्पिओ ने ट्वीट किया था कि चेयरमैन किम और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच जतायी गयी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए काम जारी रहेगा.टोक्यो की उड़ान के दौरान पोम्पिओ ने कहा कि उनका लक्ष्य शांति की तरफ बढ़ते हुए अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच ‘‘पर्याप्त विश्वास विकसित’’ करना है.

 

Related Posts

#SaudiAramco के ऑइल प्रोसेसिंग प्लांट्स पर ड्रोन हमले के बाद 10 फीसदी बढ़े कच्चे तेल के दाम

अमेरिका और रूस जैसे दूसरे ऑइल प्रड्यूसर्स आसानी से उसकी जगह ले सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: