BokaroJharkhand

बगैर किसी प्रलोभन और प्रेशर के करें मतदान : उपायुक्‍त

Bermo : बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल,गोमिया,ललपनिया में मतदाता जागरुकता अभियान का आयोजन बोकारो जिला प्रशासन की ओर से किया गया. बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी के स्टेशन क्लब में गुरुवार को बोकारो जिला प्रशासन की ओर से मतदाताओं को जागरुक करने को लेकर जागरुकता अभियान का आयोजन किया गया.

कोई प्रत्याशी अगर ठीक नहीं है तो नोटा दबाएं,ताकि आपकी उपस्थिति दर्ज हो

समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोकारो के डीसी डॉ. शैलेद्र कुमार चौरसिया ने डीवीसी के अधिकारियों, कामगारों, मजदूरों एवं आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव राष्ट्र निर्माण के लिए आवश्यक है. यह जनता को समानता का अधिकार देता है. वोट देने में परेशानी भले ही आयेगी, लेकिन बेहतर सरकार के निर्माण के लिए और आने वाले कल के बच्चों के भविष्य के लिए बगैर किसी प्रलोभन व बगैर प्रेशर के प्रत्येक व्यक्ति को मतदान करनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि प्रायः देखा गया है कि जहां ज्यादा शिक्षित लोग रहते हैं वहां मतदान का प्रतिशत कम होता है और मतदाता मतदान करने को नहीं जाते हैं. जबकि शासन व्यवस्था में बदलाव एवं अच्छी शासन व्यवस्था के लिए प्रत्येक नागरिक को मतदान करने की जरुरत है. कहा कि आजादी के बाद देश में जाे भी विकास के काम हुए उसका श्रेय सरकारों को जाता है और सरकार के पहले इसका श्रेय आम मतदाता को जाता है जिसने चुनाव में एक अच्छी एवं लोकप्रियर सरकार को मतदान के जरिये बनाने का काम किया.कोई प्रत्याशी अगर ठीक नहीं है तो नोटा दबाएं,ताकि आपकी उपस्थिति दर्ज हो. गलत को बर्दाश्त नहीं करें, बल्कि विरोध करें.

इसे भी पढ़ें – 13 माह से नहीं मिला है बच्चों का पोषाहार राशि,वर्तमान के रहते पूर्व पर्यवेक्षिका कर रही है काम के…

बूथ, मतदान केंद्र की जानकारी के लिए टॉल फ्री नंबर 1950 से जानकारी ले सकते हैं

डीडीसी रविरंजन मिश्र ने कहा कि डीवीसी सहित सभी इंडस्ट्रीयल एरिया में वोट का प्रतिशत काफी कम रहता है. इसमें सुधार लाने की जरुरत है, ताकि अच्छा उम्मीदवार जीत सके. कहा कि बोकारो थर्मल में 17 मतदान केंद्र हैं और कुल वोटरों की संख्या 6-7 हजार है. बेरमो एसडीएम प्रेम रंजन ने कहा कि अपने बूथ, मतदान केंद्र की जानकारी के लिए टॉल फ्री नंबर 1950 से जानकारी ले सकते हैं. साथ ही कही आचार संहिता का उल्लंघन होता है या प्रलोभन देकर वोट लेने-देने का प्रयास होता है तो फोटो व वीडियो सी-विजिल एप में डालें. जिला स्तर पर 100 घंटे के अंदर उसपर कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – हजारीबागः निजी अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत, बवाल

मतदान के दिन जो छुट्टी मिलती है उसका उपयोग मतदान करने में लगायेंं

डीवीसी के स्थानीय प्रोजेक्ट हेड कमलेश कुमार ने कहा कि वोट प्रतिशत बढाने में डीवीसी के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रेरित किया जायेगा. साथ ही मतदान के दिन जो छुट्टी मिलती है उसका उपयोग मतदान करने में लगावें ना कि घर में बैठकर बेकार का समय बरबाद करने में. मौके पर बेरमो बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ मनोज कुमार, ट्रेनर सुनील कुमार, डीपीएस संतोष नायक मौजूद थे.

इनकी रही भागीदारी

समारोह में डीवीसी के सीई निखिल कुमार चौधरी, डिप्टी चीफ एनके चौधरी,बीके मंडल,अभय कुमार श्रीवास्तव,एनडी गोविल,भूसंपदाधिकारी डॉ एनके राम, एसई मृत्युंजय प्रसाद, अपर निदेशक नीरज सिन्हा, संयुक्त निदेशक दिलीप कुमार, उप निदेशक रविंद्र कुमार, ऐश्वर्या चंद्रा, प्राचार्य जीके मिश्रा, पीके समादार, सरजू ठाकुर, मुखिया अंजू आलम, अख्तर अंसारी, महबूब आलक समेत काफी संख्या में लोग एवं डीवीसी कर्मी मौजूद थे. बाद में बोकारो डीसी ने मौजूद सभी को मताधिकार को लेकर शपथ दिलायी.

इसे भी पढ़ें – महतो फोल्डर में होने की वजह से बढ़ी रामटहल चौधरी की मुश्किल, रांची से प्रबल दावेदारों में अर्जुन मुंडा भी शामिल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close