न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद में मतदान जारी, हाथ नहीं होने के बावजूद मंसुख अंसारी बने मिसाल

149

Dhanbad : लोकसभा चुनाव के छठे चरण में झारखंड के धनबाद और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में मतदान जारी है. भीषण गर्मी के बावजूद मतदान को लेकर मतदाताओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. रविवार छुट्टी का दिन होने की वजह से भी सवेरे-सवेरे ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लग गयीं. चुनाव मैदान में 20 प्रत्याशी खड़े हैं.

लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्याशी वर्तमान सांसद पीएन सिंह और कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति झा के बीच है. धनबाद लोकसभा क्षेत्र में 18.51 लाख मतदाता हैं. ये अपना सांसद चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं.

मतदान केंद्रों पर महिला और युवतियों में वोटिंग का उत्साह कुछ ज्यादा ही देखा जा रहा है. वे सुबह से ही कतार में डटीं हैं. धनबाद लोकसभा क्षेत्र में मतदान दिवस यानी 12 मई संयोग से मदर्स डे भी है. मतदान केंद्र पर मदर्स डे का सेलिब्रेशन भी दिखा. महिलाएं मतदान के बाद काफी खुश नजर आये. वासेपुर में भी लोकतंत्र का उत्साह चरम पर है.

इसे भी पढ़ें – बोकारो : श्यामपुर में विकास की बाट जोह रहे वोटर्स ने किया वोट बहिष्कार

पहले दो घंटे में 15.04 फीसद मतदान

धनबाद लोकसभा क्षेत्र में एक बजे तक 42.73 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. धनबाद के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने झारूडीह स्थित मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 162 में मतदान किया. मतदान के बाद उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में मजबूत लोकतंत्र के निर्माण के लिए हर मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए. उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वे 4:00 बजे से पूर्व अपने मताधिकार का प्रयोग करें.

पहले दो घंटे में यानी 9 बजे तक धनबाद लोकसभा क्षेत्र में 15.04 फीसद वोट पड़े. वहीं क्षेत्र में तेजी से मतदान बढ़ा.

इसे भी पढ़ें – कमजोर हो रहा है पुलिस का इंफॉर्मेशन नेटवर्क, बढ़ रहे अपराध

SMILE

मंसुख अंसारी ने पेश की मिसाल

धनबाद जिले के मोहम्मद मंसुख अंसारी ने अपने क्षेत्र ही नहीं बल्कि तमाम वोटरों के लिए मिसाल पेश की है. दोनों हाथ नहीं होने के बावजूद मंसुख अंसारी अपने मताधिकार का प्रयोग करने से पीछे नहीं हटे. उन्होंने धनबाद जिले के पोलिंग सेंटर संख्या 189 में जाकर मताधिकार का प्रयोग किया. हाथ नहीं होने की वजह से मतदान की स्याही उनके बाजू पर लगाई गई.

वहीं धनबाद और आसनसोल रेल खंड के बीच ट्रेनों में भीख मांग जीवन-यापन करने वाले गोपाल दास उर्फ सूरदास ने भी अपना लोकतांत्रिक फर्ज अदा किया. उन्होंने निरसा विधानसभा क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुर्गाबनी स्थित मतदान केंद्र पर मताधिकार का प्रयोग किया.

इधर  झारखंड प्रदेश किन्नर समाज के अध्यक्ष छमछम देवी उर्फ चंचला खोजिन ने झरिया विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या-134 (सिलाई प्रशिक्षण केंद्र आजादनगर) पर मतदान किया. उन्हें प्रथम मतदाता के रूप में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. उधर  एसिड अटैक की शिकार बहुचर्चित सोनाली मुखर्जी ने सुबह-सुबह बोकारो के कैंप टू स्थित बूथ पर मताधिकार का प्रयोग किया.

झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन ने धनबाद लोकसभा क्षेत्र के बोकारो स्थित मतदान केंद्र पर मताधिकार का प्रयोग किया. वहीं धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने सुबह-सुबह अपनी पत्नी वीणा अग्रवाल के साथ मताधिकार का प्रयोग किया.

भाजपा प्रत्याशी सांसद पीएन सिंह ने पूरे परिवार के साथ धनसार स्थित मतदान केंद्र पर वोट डाला. धनबाद लोकसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी सिद्धार्थ गौतम उर्फ मनीष सिंह ने झरिया के बोर्रागढ़ बूथ संख्या-37 पर मतदान किया.

इसे भी पढ़ें – महिला बाल विकास विभाग : OSD ने एक्सटेंशन खत्म होने से पहले कराया सेवा विस्तार

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: