न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हंगामे के साथ शुरू हुआ धनबाद बार एसोसिएशन का मतदान

 उमड़े 75 प्रतिशत मतदाता, पिटारा खुलने का इंतजार

169

Dhanbad : आधार कार्ड को लेकर हंगामे के साथ शुरू हुए धनबाद बार एसोसिएशन के चुनाव में मतदाता भारी तादाद में उमड़े. 1400 से अधिक अधिवक्‍ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. चुनाव में बार एसोसिएशन के 16 पदों के लिए 80 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. फैसला शुक्रवार को होगा. बार एसोसिएशन के कुल 1945 मतदाता हैं. इस तरह देखें तो 75 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है. सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में चुनाव गुरुवार सुबह 9 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चला. इसकी शुरूआत कई मतदाताओं के आधार कार्ड साथ में नहीं लाने से हंगामे के साथ हुई. विवाद को बाद में मात्र मतदाता आई कार्ड को उपयोगी बताते हुए सुलझा लिया गया. इस बीच कोर्ट परिसर में काफी गहमा-गहमी रही.

हंगामे के कारण एक घंटा अतिरिक्त बढ़ाया गया वोटिंग का समय

चुनाव का निर्धारित समय सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक ही था. लेकिन वोटिंग शुरू होने के साथ ही कई मतदाताओं के साथ में आधार कार्ड नहीं लाने के कारण हंगामा शुरू हो गया. हंगामे से शुरुआती एक घंटा बेकार होने के कारण बाद मतदान का समय 4 बजे से बढ़ाकर 5 बजे तक कर दिया गया.

शुक्रवार को आयेगा 80 प्रत्याशियों के भाग्य का परिणाम

गुरुवार को हुए बार एसोसिएशन के 16 पदों के लिए चुनाव का परिणाम शुक्रवार को आयेगा. चुनाव में 80 प्रत्याशियों की साख दांव पर है. जिनकी किस्मत का फैसला गुरुवार को मतदाताओं ने वैलेट पेपर पर वोट देकर कर दिया.अध्यक्ष पद के उम्मीदवार कंसारी मंडल ने न्यूज विंग से कहा कि ठीक से हो गया. भारी मतदान हुआ है. परिणाम का इंतजार है.

मैदान में ये हैं प्रत्याशी

अध्यक्ष के लिए चार प्रत्याशी : भागीरथ राय, कंसारी मंडल, परमेश्वर लाल वर्णवाल और राधेश्याम गोस्वामी.

उपाध्यक्ष के एक पद के लिए आठ प्रत्याशी : अंशु कुमार श्रीवास्तव, भजन महतो, विनोद चंद्र माझी, दिलीप कुमार प्रसाद, पीके भट्टाचार्या, राजदेव यादव, साकेत सहाय और उमेश कुमार वर्णवाल.

महासचिव के एक पद के लिए आठ प्रत्याशी : देवी शरण सिन्हा, अमरेंद्र कुमार सहाय, अंजनी कुमार झा, धनेश्वर महतो, दीप नारायण, जितेंद्र कुमार, पीके घोषाल और राजेंद्र गोप.

कोषाध्यक्ष के एक पद के लिए आठ प्रत्याशी : चंद्रशेखर प्रसाद सिन्हा, मधुसूदन चक्रवर्ती, मेघनाद रवानी, मुकुल तिवारी, प्रेम कुमार सिंह, शंकर किशोर महतो और सुदीप कुमार दान.

सहायक कोषाध्यक्ष के लिए नौ प्रत्याशी : अशोक कुमार सिन्हा, भूपेंद्र शर्मा, देवनंदन महतो, दीपक साह, खगेन चंद्र गोराई, पिंटू कुमार सिंह, राजीव कुमार, साधु शरण पांडेय और सुबोध कुमार.

संयुक्त सचिव प्रशासन के एक पद के लिए नौ प्रत्याशी : अमल कुमार महतो, ब्रज किशोर कर्ण, देव कुमार प्रसाद, गोपाल पांडेय, लोपामुद्रा चक्रवर्ती, परमेश्वर प्रसाद बारी, संजय कुमार सिन्हा, शशिचंद्र ठाकुर और विजय कुमार ठाकुर.

संयुक्त सचिव पुस्तकालय के एक पद के लिए पांच प्रत्याशी : देवशंकर दे, जयराम मिश्रा, केदारनाथ महतो, कृष्णा कुमार सिन्हा और नरेंद्र कुमार त्रिवेदी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: