JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

रांची में ओवैशी के आगमन पर लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर पॉलिटिकल घमासान, CM हेमंत से त्वरित एक्शन की मांग

Ranchi: एआईएमआईएम प्रमुख असुद्दीन ओवैसी के आगमन पर रांची एयरपोर्ट पर लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे मामले में प्रेशर पॉलिटिक्स शुरू है. हालांकि, रांची डीसी ने सोमवार की शाम तक इसकी जांच रिपोर्ट प्रशासनिक अधिकारियों से मांगी है. उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश सहित भाजपा नेताओं के अलावा विधायक सरयू राय ने भी इस पर राज्य सरकार को घेरा है. विपक्षी नेताओं ने राज्य सरकार पर ऐसे मामलों में त्वरित एक्शन नहीं लिये जाने का आरोप लगाया है.

कानूनी एक्शन लेने पर भेदभाव

दीपक प्रकाश ने ट्विटर पर सोमवार को अपनी भड़ास उतारते कहा है कि हेमंत सरकार के खिलाफ सच बोलने पर उन पर कुछ घंटों में ही राज्य सरकार के स्तर से देशद्रोह का मुकदमा किया जाता है. पर बिरसा मुंडा की धरती पर ओवैसी के स्वागत में पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी. यह सीएम के चेहरे को बेनकाब करता है.

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के मुताबिक ओवैसी के आगमन पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले राष्ट्र विरोधी ताकतों पर त्वरित कार्रवाई नहीं करना बताता है कि इस सरकार के कार्यकाल में ऐसे लोग कितने बेखौफ हैं. हेमंत अगर ऐसी ताकतों पर कार्रवाई नहीं करेंगे तो एक दिन ऐसे लोग उनके लिये गले की हड्डी बन जायेंगे.

पूर्व मंत्री और विधायक भानू प्रताप शाही ने कहा कि जेपीएससी आंदोलन में उन्हें लाठी से पिटा गया. केस भी किया गया जबकि वे छात्रों की लड़ाई लड़ रहे थे. पर ओवैसी के रांची आने पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे और ये निकम्मी सरकार कान में तेल डालकर सो रही है.

सरयू राय ने पाकिस्तान जिंदाबाद नारे के केस में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग राज्य सरकार से की है. इसे अति गंभीर अपराध बताया है. साथ ही देश को तोड़ने का षडयंत्र भी कहा है. हेमंत सोरेन का इस मामले में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है.

Related Articles

Back to top button