JharkhandLead NewsNationalNEWS

मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले में आतंकी तहसीन अख्तर से पूछताछ करेगी पुलिस

तिहाड़ जेल से साजिश रचे जाने की आशंका, अख्तर के मोबाइल की भी होगी फॉरेंसिक जांच

New Delhi : मुंबई स्थित उद्यमी मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर कार में विस्फोटक मामले में दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में बंद इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी तहसीन अख्तर संदेह के घेरे में आ गया है. पुलिस तहसीन अख्तर को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. इतना ही नहीं पुलिस उसके पास से मिले फोन की जांच फॉरेंसिक टीम करेगी.

इसे भी  पढ़ेंःये अभिजीत मंडल कभी सीएम हेमंत तो कभी मिजोरम के राज्यपाल को करता है कॉल, खुद को बताता है सीएम का सचिव

advt

मालूम हो कि विशेष शाखा से मिले इनपुट के आधार पर तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने जेल की उस बैरक से कुछ फोन बरामद किए थे जहां तहसीन अख्तर बंद है. माना जा रहा है कि इसी फोन का इस्तेमाल उस टेलीग्राम चैनल को बनाने के लिए किया गया जो आतंकी वारदात अंजाम देने के लिए और धमकी देने के लिए उपयोग में लाया गया था. इसी टेलीग्राम चैनल के जरिए मुकेश अंबानी के घर के बाहर भी विस्फोटक रखने का पूरा प्लान तैयार किया गया था.

 

एक साइबर एजेंसी के हवाले से दावा किया गया है कि  जिस आतंकी समूह यानी ‘जैश उल हिंद’ के टेलीग्राम चैनल से विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी ली गई थी, वह चैनल दिल्ली के तिहाड़ जेल में बना था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो मिलने और उसके मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत की जांच कर रही है.

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: