JharkhandRanchi

महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस संवेदनशील बने : राज्यपाल

  • डीजीपी ने राज्यपाल से मुलाकात कर पुलिस कार्रवाई की दी जानकारी

Ranchi : हाल के दिनों में महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं को लेकर सरकार पर लगातार कार्रवाई का दबाव बनाया जा रहा है. विपक्ष ने भी आम लोगों के साथ अपनी आवाज बुलंद कर ली है.

भाजपा ने तो आरोप लगाया है कि हाल के दिनों में राज्य में महिला उत्पीड़न की घटनाओं में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है, वहीं झारखंड पुलिस की वेबसाइट में पिछले दो महीने से महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न और दुष्कर्म से संबंधित आंकड़े को अपडेट नहीं किया गया है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : राम मंदिर निर्माण की दिशा में बढ़े कदम, विशेषज्ञों की कमेटी बनी, 15 दिसंबर को सौंपेगी रिपोर्ट

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

दुष्कर्म के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो

इन्हीं मुद्दों को लेकर झारखंड के डीजपी एमवी राव ने सोमवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर उन्हें इन घटनाओं पर पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई से अवगत कराया. राज्यपाल ने दुमका और खूंटी समेत विभिन्न इलाकों में सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर चिंता जताते हुए महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस थानों को और अधिक संवेदनशील बनाने का निर्देश दिया.

उन्होंने हाल के दिनों में घटित सामूहिक दुष्कर्म की घटना की जांच कर दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी करने को कहा. साथ ही ऐसी घटनाओं की पुनरावृति पर अंकुश को लेकर पुलिस-प्रशासन की ओर से उठाये गये कदम की जानकारी भी ली.

मालूम हो कि दुमका में एक आदिवासी महिला से 17 लोगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है और इस कांड के अन्य आरोपियों की शिनाख्त कर उनकी गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस लगातार छापेमारी अभियान चला रही है.

वहीं खूंटी में एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

इसे भी पढ़ें : सरकारी नौकरी : देश की सबसे बड़ी आयल कंपनी IOC में नौकरी पाने का है सुनहरा मौका

Related Articles

Back to top button