न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सरायकेला में 5 जवानों की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता तबारक अंसारी के घर पुलिस ने की कुर्की जब्ती

420

Saraikela: तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकडु साप्ताहिक हाट में नक्सली हमले में हुए पांच जवानों की हत्या के मामले के अनुसंधान में यह पाया गया कि मुख्य साजिशकर्ता तबारक अंसारी है, जो महाराजा प्रमाणिक के माध्यम से हथियार, गोली-बारूद की आपूर्ति करता है. पुलिस तबारक अंसारी को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी, लेकिन वह पुलिस के डर से भागा फिर रहा था. पुलिस ने उसके विरुद्ध विधिवत वारंट तमिला कर शनिवार को उसके घर कुर्की जब्ती की.

इसे भी पढ़ें – श्रीनगर एयरपोर्ट पर हंगामा, बाहर निकलने नहीं दिया गया राहुल गांधी सहित 12 विपक्षी नेताओं को,  दिल्ली भेजे गये 

नक्सलियों के लिए अफीम का धंधा करता था तबारक अंसारी

तबारक अंसारी नक्सलियों के लिए अफीम का धंधा करता है. तबारक अंसारी ने ही कुकडु साप्ताहिक हाट घटना को अंजाम देने के लिए महाराजा प्रमाणिक, अमित मुंडा और अनल के साथ मिल कर सभी नक्सलियों को एकत्रित किया था. मोटरसाइकिल की व्यवस्था की तथा उन लोगों के साथ मिल कर घटना को अंजाम दिया. इस घटना में तबारक अंसारी का भाई आलमगीर अंसारी भी शामिल था, जिसे वर्धमान पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया था. बता दें इस घटना में शामिल आठ नक्सलियों की गिरफ्तारी अब तक की जा चुकी है. पुलिस तबारक अंसारी को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें – धनबाद जेल में बंद झरिया विधायक की बिगड़ी तबीयत, पीएमसीएच में भर्ती कराया गया

5 जवानों की बेरहमी से कर दी गयी थी हत्या

सरायकेला जिले के तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकडु साप्ताहिक हाट में 14 जून 2019 की शाम नक्सलियों ने पुलिस के गश्ती दल पर हमला कर दिया था. इसमें दो एएसआइ सहित पांच जवान शहीद हो गये थे. नक्सलियों ने पहले जवानों पर भुजाली से हमला किया फिर ताबड़तोड़ फायरिंग की. नक्सली पुलिस के हथियार लूट कर भाग गये थे. पुलिस के ड्राइवर सुखलाल कुदादाने जंगल में भाग कर अपनी जान बचायी थी. शहीद हुए जवानों में एएसआइ मनोधन हासदां, एएसआइ गोवर्धन पासवान, कांस्टेबल युधिष्ठिर मालुवा, कांस्टेबल धनेश्वर महतो और कांस्टेबल डिबरू पूर्ति शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – धनबाद : कुएं में छह माह से फंसा था कोबरा, वन विभाग करता रहा नजरअंदाज, युवक ने किया रेस्क्यू

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: