न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ पुलिस ने कांके में की छापामारी, 1610 लीटर स्प्रिट जब्त

16

Ranchi : रांची पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के विरुद्ध कांके में बड़ी कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने अवैध शराब बनाने में इस्तेमाल किये जानेवाले 1610 लीटर स्प्रिट जब्त किया. इस मामले में पुलिस ने सोनाराम साहू और मोना राम साहू के विरुद्ध कांके थाना में मामला दर्ज किया है.

गुप्त सूचना के आधार पर की गयी कार्रवाई

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कांके इलाके में अवैध शराब कारोबारियों द्वारा अवैध शराब बनाने का कारोबार किया जा रहा है. मिली सूचना के आधार पर कांके थाना की पुलिस द्वारा उक्त स्थान पर छापामारी की गयी, जिसमें बड़ी मात्रा में अवैध स्प्रिट बरामद किया गया. पुलिस के आने की सूचना मिलने पर अवैध शराब कारोबारी पहले ही वहां से फरार हो गये थे.

इसे भी पढ़ें- महिला की जलकर मौत, जेठ-जेठानी व भतीजियों पर लगा जलाकर मारने का आरोप

पिछले सप्ताह भी पुलिस ने दो महिलाओं को किया था गिरफ्तार

पिछले सप्ताह भी पिस्का मोड़ में शराब लदे ऑटो को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा पकड़ा गया था और शराब ला रहीं दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में जब दोनों महिलाओं से पूछताछ की गयी, तो महिलाओं ने बताया कि मांडर से शराब लायी जा रही थी.

अवैध शराब के धंधे पर नहीं लग रही रोक

पिछले महीने जहरीली शराब पीने से हुई सात लोगों की मौत के बाद कुछ दिनों तक हातमा बस्ती सहित अन्य इलाकों में कुछ दिनों तक अवैध शराब बेचनेवाले और पीनेवाले लोग नहीं देखे जा रहे थे, लेकिन एक महीने के बाद ही चोरी-छुपे फिर से अवैध शराब का कारोबार होने लगा है.

इसे भी पढ़ें- लालपुर में छात्र को चाकू मारकर अपराधी ने लूट लिये मोबाइल और 500 रुपये

महिलाओं का शराब मुक्ति अभियान भी पड़ गया ठंडा

पिछले महीने जहरीली शराब के पीने से सात लोगों की मौत के बाद शराब मुक्ति अभियान महिलाओं द्वारा चलाया गया था. अभियान में जो भी शराब पीते या बेचने से संबंधित सामान दिखने पर महिलाएं उसे नष्ट कर देती थीं और साथ ही शराब बिक्री करनेवालों को महिलाओं ने चेतावनी दी थी कि बस्ती में शराब बेचते या पीते पकड़े जाने पर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. लेकिन, अब यह शराब मुक्ति अभियान कुछ ही दिनों के बाद ठंडा पड़ गया है. फिर से लोग अवैध शराब पीने लगे हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: