DhanbadJharkhand

धनबाद में अवैध कोयला कारोबार पर पुलिस का छापा, 4 ट्रक समेत अवैध कोयला जब्त

Dhanbad: अलकडीहा ओपी क्षेत्र के पारबाद कोयला भट्ठा में अवैध कोयला कारोबार की सूचना पर सिटी एसपी आर रामकुमार ने बीती रात छापामारी की. छापामारी में अलकडीहा क्षेत्र में चल रहे प्रदीप चौहान के भट्ठा से कोयला लदा 1 ट्रक, 3 खाली ट्रक सहित अवैध कोयला जब्त किया गया है. मजदूर व तस्कर भाग निकले. पारबाद अवैध भट्ठा में सिटी एसपी द्वारा एक सप्ताह में दूसरी बार छापामारी हुई है. गत 4 मार्च को सिटी एसपी आर रामकुमार ने अलकडीहा ओपी क्षेत्र के पारबाद कोक भट्ठा में छापामारी कर 18 ट्रक ( कुछ खाली, लोड ट्रक), 10 हजार टन कोयला, एक जेसीबी, एक नैनो कार को जब्त किया था. साथ ही भठा संचालक सहित 8 लोगों को मौके से हिरासत में लिया गया था.

हालांकि, छापामारी के कुछ ही देर बाद 10 ट्रक, जेसीबी, नैनो कार सहित हिरासत में लिये गये तस्कर सहित 7 लोगों को तत्कालीन थानेदार संजीव कर्णदेव ने छोड़ दिया था.

इसे भी पढ़ें :RANCHI NEWS : सावधान ! राजधानी रांची में घूम रहे हैं नशे के सौदागर

ram janam hospital
Catalyst IAS

8 ट्रक, इसके चालक और मालिक पर मामला दर्ज किया गया था. भट्ठा मालिक और संचालक पर मामला दर्ज नहीं हुआ था जो काफी चर्चा का विषय अब तक बना हुआ है.

The Royal’s
Sanjeevani

छापेमारी को लेकर सिटी एसपी आर राजकुमार ने कहा कि अलकडीहा ओपी क्षेत्र में बीसीसीएल की कोलियरियों, परियोजनाओं, साइडिंग से कोयला चोरी कर ट्रक से बाहर भेजने की जानकारी मिल रही थी. इसके बाद कोयला चोरों व तस्करों के खिलाफ छापेमारी कर कार्रवाई की गई.

इसे भी पढ़ें :JPSC : छठी सिविल सेवा की संशोधित मेरिट लिस्ट जारी, देखें पूरी लिस्ट

उन्हों ने दावा किया कि तस्करों को चिन्हित कर लिया गया है. अब उन्हेंर रंगे हाथ पकड़ने की योजना है. कहा कि किसी कीमत पर अवैध कोयले की तस्करी नहीं होने दी जायेगी.

इधर, अलकड़ीहा ओपी के नए प्रभारी विनोद शर्मा ने कहा कि 10 मार्च को उन्होंने चार्ज लिया और रात में छापामारी हुई. कोयला जब्त कर बीसीसीएल को हैंडओवर किया गया. जब्त ट्रक पर मामला दर्ज किया जायेगा. जांच-पड़ताल कर कारोबारी पर भी मामला दर्ज कर कार्रवाई की जायेगा.

इसे भी पढ़ें :कोरोना किट घोटाले की उच्चस्तरीय जांच हो: प्रतुल शाहदेव

Related Articles

Back to top button