Crime NewsDhanbadJharkhand

धनबाद के सुरंगा बस्ती में पुलिस की छापेमारी, सैकड़ों टन कोयला जब्त, घंटों चली छापेमारी

Dhanbad : सिंदरी डीएसपी के निर्देश पर अलकडीहा ओपी और बलियापुर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से सुरूंगा कुम्हार टोला में छापेमारी कर भारी मात्रा में कोयला जब्त किया है. सोमवार देर रात्रि से शुरू हुआ छापेमारी अभियान मंगलवार की दोपहर तक चला. तस्करों द्वारा जमा किये गये कोयले को उठाने के लिये पुलिस को जेसीबी मंगवानी पड़ी. खबर लिखे जाने तक 27 ट्रैक्टर कोयला जब्त किया जा चुका था.

इसे भी पढ़ें : Ranchi  से रानीगंज जा रहे कार मालिक से मैथन टोल प्लाजा पर फाइन को ले विवाद, घंटों काउंटर नं 3 पर लगा जाम

advt

बताया जा रहा है कि कोयला तस्करों का एक बड़ा गिरोह बलियापुर थाना और अलकडीहा ओपी के सीमा क्षेत्र को अपना कोयला डंप स्थल बनाए हुए था. इस क्षेत्र के कई लोग साइकिल और स्कूटर से अलकडीहा ओपी क्षेत्र में चलने वाले आउटसोर्सिंग, जीनागोरा कोलडम्प आदि क्षेत्रों से अवैध उत्खनन कर कोयला जमा करते हैं और यहां से गिबिंदपुर के भट्ठे और बंगाल भेजते हैं.

इसे भी पढ़ें : रिम्सः डिस्पेंसरी बंद, फार्मासिस्ट बन गए क्लर्क, मरीजों को कैसे मिलेगी दवाई

adv

सुरंगा में कोयले का स्टॉक की गुप्त सूचना पर सिंदरी डीएसपी के निर्देश पर महिला और पुरुष जवानों के साथ रात्रि से ही इस बस्ती में छापामारी की जा रही है लेकिन पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है जबकि यहां पर कोयले का काला खेल कई वर्षों से लगातार जारी है. कोयले के पैसे का लेनदेन के मामले में दो थाना प्रभारी पर गाज भी गिर चुका है फिर भी अवैध कोयले का तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. सुरंगा के बस्ती में पुलिस वाले के नाम पर कई दलाल तत्व के लोग पैसे की वसूली करते हैं जिसके कारण बेधड़क होकर कोयले का काला खेल जारी है जिसे रोकने में पुलिस नाकाम है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: