JharkhandRanchi

सभी थानों में पुलिस व्यवसायी समन्वय समिति का गठन किया जायेगा, थाना प्रभारियों को दिया जायेगा निर्देश

Ranchi: जल्द ही सभी थानों में पुलिस व्यवसायी समन्वय समिति का गठन किया जायेगा. इसके लिए चैंबर की ओर से पहल की जा रही है. पुलिस और व्यवसायी के बीच बैठकें होने से समस्याओं का खुद समाधान हो जायेगा. कई बार ऐसा देखा जाता है कि पुलिस और व्यवसायी के बीच काफी समस्याएं होती हैं, ऐसे में कुछ आपसी विवाद का रूप ले लेते हैं. उक्त बातें फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के महासचिव कुणाल आजमानी ने कहीं. समिति की जानकारी देते हुए कुणाल ने कहा कि इस समिति का थाना स्तर पर संचालन बिजनेस एमिनिटी उप समिति के अध्यक्ष रोहित पोद्दार की ओर से किया जायेगा. वहीं चैंबर की ओर से प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सामंजस्य बनाने के लिए चैंबर के सदस्य प्रवीण लोहिया को जिम्मेवारी दी जायेगी. इस दौरान चैंबर की ओर से एसएसपी अनीश गुप्ता को सभी थानों ने पुलिस व्यवसायी समन्वय समिति के गठन के लिए ज्ञापन सौंपा गया.

इसे भी पढ़ें – 113 घोषणाओं पर खर्च होंगे 64,389 करोड़, राज्य की आमद सिर्फ 26,250 करोड़, कैसे पूरी होंगी घोषणाएं?

प्रत्येक थाना स्तर पर समन्वय समिति का गठन हो

इस दौरान एसएसपी को अवगत कराते हुए चैंबर के को-ऑर्डिनेशन विद एडमिनिस्ट्रेशन उप समिति के अध्यक्ष प्रवीण लोहिया ने जानकारी दी कि जिला के प्रत्येक थाना क्षेत्र में समन्वय समिति का गठन किया जाना चाहिए. जिससे व्यवसायियों और उद्यमियों की समस्याएं सुनी जायें. साथ ही समिति के माध्यम से व्यवसायी पुलिस से संपर्क भी आसानी से स्थापित कर सकते हैं. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि चैंबर और पुलिस की ओर से पहले भी पुलिस और व्यवसायी समन्वय समिति का गठन किया था. ऐसे में जरूरी है कि फिर से इस सिस्टम में बहाल किया जाये.

advt

इसे भी पढ़ें –   गिरिडीह : आजसू प्रत्याशी के पक्ष में एनडीए का रोड शो, उन्नाव सांसद साक्षी महाराज शामिल हुए

सभी थाना प्रभारियों को दिया जायेगा निर्देश

एसएसपी अनीश गुप्ता ने चैंबर प्रतिनिधियों से बात करते हुए कहा कि सभी थाना क्षेत्रों में समन्वय समिति का गठन किया जायेगा. इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देश भी दिया जायेगा. मौके पर अन्य चैंबर सदस्य मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – लातेहार : कुआं निर्माण के नाम पर गबन, पहले से बने कुएं में ही बना डाला दूसरा कुआं

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button