न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोस चुनाव की तैयारी में जुटी साहेबगंज पुलिस, बॉर्डर एरिया को किया गया सील

95

Sahibganj : लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही साहिबगंज पुलिस चुनाव की तैयारी में जुट गयी है. चुनाव में किसी भी प्रकार का बाधा उत्पन्न नहीं हो, इसके लिए साहिबगंज पुलिस कोई भी लापरवाही बरतने के मूड में नहीं है. चुनाव के दौरान बाधा उत्पन्न करने वाले अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित किया जा रहा है और उनके ऊपर धारा 107 के तहत कार्रवाई भी की जायेगी. इसके लिए स्टेट मीटिंग भी किया जा चुका है और बॉर्डर एरिया को भी सील किया जा रहा है. ताकि लोकसभा चुनाव में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो. संवेदनशील बूथ को भी चिन्हित कर लिया गया है, उसके हिसाब से बूथों पर सुरक्षा बल की तैनाती की जायेगी.

इसे भी पढ़ें : हजारीबागः निजी अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत, बवाल

लाइसेंसी हथियार को करवाया जा रहा है जमा

लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले में जितने भी लाइसेंसी हथियार धारक हैं, उन सभी को लाइसेंसी हथियार जमा करने का निर्देश दिया गया है. लाइसेंसी हथियार धारक को नोटिस भेज कर कहा गया है कि वह जल्द से जल्द अपना हथियार जमा कर दें. साहबगंज एसपी ने कहा जो व्यक्ति अपनी जान के खतरा के डर से अपना हथियार जमा नहीं करना चाहता है वे एक आवेदन दें. उसके आधार पर रक्षा समिति की बैठक में निर्णय लिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : एक लाख रोजगार के दावे का सचः सरकारी आंकड़ों के हिसाब से 5420 को ही मिली नौकरी

वारंटी को गिरफ्तार कर रही है पुलिस

SMILE

लोकसभा चुनाव को देखते हुए साहिबगंज पुलिस वारंटी को गिरफ्तार करने में जुटी हुई है. एसपी ने निर्देश देते हुए कहा कि जिले में जितने भी फरार वारंटी है. उनको जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है. एसपी ने कहा कि जिले में जहां पहले 774 वारंटी की संख्या थी. वह अब घटकर 235 हो गयी है. लगातार फरार वारंटी की गिरफ्तारी की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : महतो फोल्डर में होने की वजह से बढ़ी रामटहल चौधरी की मुश्किल, रांची से प्रबल दावेदारों में अर्जुन…

धारा 107 का उल्लंघन करने वालों पर होगी धारा 116 के तहत कार्रवाई

साहिबगंज एसपी पी जनार्दन ने बताया कि मुख्यालय की तरफ से जिस तरह से निर्देश मिला है, उसके हिसाब से लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही है. चेक पोस्ट लागू हो गया है. वारंटियों की गिरफ्तारी हो रही है. लाइसेंसी हथियार भी जमा करवाया जा रहा है. लोगों को नोटिस देकर कहा गया है कि जल्द से जल्द अपना हथियार जमा कर दें. चुनाव के दौरान बाधा पहुंचाने वाले और असामाजिक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है. उन लोगों के ऊपर धारा 107 के तहत कार्रवाई की जाएगी. जो धारा 107 का उल्लंघन करेगा उसके ऊपर धारा 116 के तहत कार्रवाई करेंगे.

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव लड़नेवाले उम्मीदवारों को चेक लिस्ट भरने के साथ देना होगा शपथ पत्र

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: