न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बंद के दौरान 170 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे एवं 6 ड्रोन कैमरों से स्थिति पर रखी जाएगी नजर

पिस्का मोड़, बिरसा चौक, जेल चौक, एवं फिरायालाल में रैफ की प्रतिनियुक्ति

407

Ranchi: रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने पांच जुलाई को विपक्ष द्वारा बुलाए गये झारखंड बंद के दौरान विधि-व्यवस्था एवं शान्ति कायम रखने हेतु जिले के सभी व्यवसायी, स्कूल-प्रबंधन, एवं आम लोगों से अपील की कि किसी भी तरह से डरने की आवश्यकता नहीं हैं. जिला प्रशासन एवम् पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली गई है. संदिग्ध लोगों एवं असामाजिक तत्वों पर पूरी तरह से निगरानी रखी जा रही है. बंद समर्थक सभी राजनीतिक दलों को भी नोटिस भेजा जा चुका है. सभी सेन्ट्रल एजेंसी, रेलवे एवं अन्य लोगों के साथ बैठक की जा चुकी है. सभी मुखिया के साथ आज एक बैठक भी की गई ताकि ग्रामीण इलाकों में शांति व्यवस्था कायम रखने में उनकी मदद ली जा सके.

बंद के दौरान निश्चिंत रहें आम लोग, डरने की जरुरत नहीं- डीसी
उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि बंद के दिन आम लोग अपने सामान्य कार्यो को करें . विधि-व्यवस्था कायम रखने के लिए 28 जोनल मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं. कुल 170 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे से एवं 6 ड्रोन कैमरों से स्थिति पर नजर रखी जा रही है. लाठी पार्टी, रैफ की 2 कंपनी, रॉयट कंट्रोल पुलिस फोर्स के साथ हर संवेदनशील इलाके में पेट्रोलिंग पार्टी एवं मोटरसाइकिल द्वारा गस्त लगायी जाएगी. जिला नियंत्रण कक्ष में 22 दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

इसे भी पढ़ें-बंद समर्थकों से निपटने को लेकर पुलिस की मॉक ड्रिल

रांची में बनाए गये हैं तीन कैंप जेल
3 कैंप जेल बनाए गए है जो कि धुर्वा स्टेडियम , खेलगांव एवम् सिल्ली पॉलीटेक्निक में है. कुल 4 स्थानों में पिस्का मोड़, बिरसा चौक, जेल चौक, एवं फिरायालाल में रैफ की प्रतिनियुक्ति की गई है. आपात स्थिति के लिए शहर में एम्बुलेंस एवं फायर ब्रिगेड की भी संपूर्ण व्यवस्था कर ली गई है. लोगों से अपील की गई कि यदि कोई सार्वजनिक या निजी सम्पति को बंद के दौरान नुकसान पहुंचाया जाता है तो उसकी विडियोग्राफी कर पुलिस प्रशासन को दें. उनके खिलाफ उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में कार्रवाई की जाएगी. उपायुक्त ने कहा है कि बन्द के दौरान नुकसान की गई संपति का आकलन कर उसकी क्षतिपर्ति बन्द समर्थकों से ली जाएगी.

इसे भी पढ़ें-भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर विपक्ष का साहिबगंज बंद कल

सदर,अनुमंडल पदाधिकारी, राँची अंजली यादव ने बताया कि कल्याण विभाग द्वारा संचालित जिले के 13 छात्रावासों की छानबीन की गई जिसमें कुल 270 अवैध तरीके से रह रहे लोगों को हाॅस्टल खाली करने का निर्देश दे दिया गया है. वरीय पुलिस अधीक्षक ,रांची द्वारा सभी आम जनो से अपील की है कि किसी भी प्रकार की सहायता के लिए 100 डायल कर पुलिस प्रशासन की मदद ली जा सकती है. उपायुक्त महिमापत रे ने लोगों से अपील की कि बंद के दिन बिना किसी डर के सामान्य दिनचर्या रखे. जिला प्रशासन एवम् पुलिस-प्रशासन शांति व्यवस्था के प्रति आपको आश्वस्त करता है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: