Crime NewsJharkhandRanchi

पुलिसकर्मी परमानंद प्रधान की हुई थी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से हुई मौत की पुष्टि

विज्ञापन

Ranchi : डोरंडा थाना क्षेत्र में एजी कॉलोनी में बीते 5 मई को सड़क किनारे संदेहास्पद परिस्थिति में पुलिसकर्मी परमानंद प्रधान का शव बरामद हुआ था. अब परमानंद का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गया है, जिसमें परमानंद प्रधान की मौत दम घुटने की वजह से हुई है.

रिपोर्ट के हवाले से हत्या की  बात की जा रही है. हालांकि परमानंद प्रधान की हत्या किसने की और क्योंकि, फिलहाल ये स्पष्ट नहीं हो पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. लेकिन अब तक कोई ठोस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पायी है.

इसे भी पढ़ें – तेजी से घट रहा झारखंड का जलस्तर, एक साल में गिरा औसतन साढ़े छह फीट

पत्नी ने शुरू में ही जताई थी हत्या की आशंका

पुलिसकर्मी परमानंद प्रधान की संदेहास्पद स्थिती में हुई मौत के बाद उनकी पत्नी रीना हांसदा ने  हत्या की आशंका जतायी थी. साथ ही मामले की गहनता से जांच की मांग भी की थी. लेकिन पुलिस ने इस मामले में पत्नी के बयान पर अस्वाभाविक मौत (यूडी) का मामला दर्ज किया था.

इसे भी पढ़ें – रांची के विकास का श्रेय किसे ट्वीट पर घिरे महेश पोद्दार, लोगों ने पूछा- बजबजाती नालियों के लिए या…

 रात में ड्यूटी के नाम पर निकले थे परमानंद

पत्नी रीना के मुताबिक, जज आवास में ड्यूटी के लिए रात के समय परमानंद निकले थे. पहले आठ बजे ड्यूटी कर घर लौट आए थे. इसके बाद ड्यूटी में चेकिंग की बात कह रात करीब 11:45 बजे घर से फिर निकले थे. साथ ही घर से निकलने के पहले दरवाजा बंद करवाते हुए पत्नी रीना से कहा था कि तुम अंदर से बंद कर लो. मैं सुबह ड्यूटी से लौटूंगा.

हाईकोर्ट के जज आवास में हाउस गार्ड के रूप था कार्यरत

परमानंद प्रधान जमशेदपुर जिला बल में कांस्टेबल के पद पर पदस्थापित था. जबकि पिछले चार सालों से हाईकोर्ट के एक जज के आवास में हाउस गार्ड के रूप में प्रतिनियुक्त था. मूल रूप से ये चक्रधरपुर जिले के टोकलो थाना क्षेत्र के अरवां गांव के रहने वाले थे.

5 मई की सुबह करीब 5:30  बजे आसपास के लोगों ने पत्नी रीना हांसदा को परमानंद के शव मिलने जानकारी दी. पत्नी वहां पहुंची और पुलिस को सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया था.

दम घुटने से हुई है मौत

इस मामले में डोरंडा थाना प्रभारी का कहना है कि परमानंद प्रधान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत होने की बात सामने आयी है. साथ ही कहा कि ये हत्या का मामला लग रहा है, मामले की छानबीन की जा रही है.

इसे भी पढ़ें – आरएमएसडब्ल्यू को हटाने का निगम का एक और प्रयास,  टर्मिनेट करने का सरकार को भेजा प्रस्ताव

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close