न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बंद समर्थकों से निपटने को लेकर पुलिस की मॉक ड्रिल

बंद बुलाने का अधिकार सभी को, लेकिन कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं-एसपी

503

Lohardaga: भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक के विरोध में विभिन्न राजनीतिक दलों और आदिवासी संगठनों द्वारा पांच जुलाई को घोषित बंद को लेकर पुलिस ने खास तैयारी की है. पुलिस बंद समर्थकों से निपटने को लेकर पूरी तरह से तैयार है. इसको लेकर पुलिस की ओर से तैयारियों की समीक्षा भी की गई. साथ ही शहर के पावरगंज चौक में मॉक ड्रिल के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन भी किया गया. मॉक ड्रिल के उपरांत एसपी प्रियदर्शी आलोक ने कहा कि बंद बुलाने का सभी को संवैधानिक अधिकार है, पर कानून हाथ में लेने का हक किसी को नहीं है. उन्होंने कहा कि बंद के दौरान किसी भी स्थिति में आम लोगों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. बंद को लेकर कोई जोर-जबरदस्ती नहीं होनी चाहिए. इससे निपटने के लिए पुलिस प्रशासन तैयार है.

इसे भी पढ़ें-भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर विपक्ष का साहिबगंज बंद कल

चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर
एसपी ने सभी से कहा कि पुलिस बंद को लेकर चप्पे-चप्पे पर नजर रखेगी. कोई थोड़ा सी भी गलती करने की कोशिश करेगा, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सभी संवेदनशील स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती रहेगी. शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे की सहायता से उपद्रवियों की निगरानी की जाएगी. अगर कोई बंद के दौरान उपद्रव करता है तो उसे चिन्हित कर उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. एसपी ने कहा कि असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है. प्रियदर्शी आलोक ने कहा कि कोई यह समझने की भूल न करे कि बंद के दौरान जिले में प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए पुलिस जवानों की कमी होगी. जिला नियंत्रण कक्ष में किसी भी स्थिति से निपटने को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल एवं पदाधिकारी और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. उपद्रव की सूचना मिलते ही पुलिस को मौके पर पहुंचने में मिनट भर का समय भी नहीं लगेगा. एसपी ने कहा कि माननीय उच्च न्यायालय के आदेशानुसार जनता की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर हर्जाना वसूल कर उन्हें दिया जाएगा. बंद को लेकर कैंप जेल को चिन्हित किया गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: