Crime NewsJharkhandRanchi

पुलिस जांच में खुलासा: योग शिक्षिका का भाई अलग-अलग ID बनाकर भेजता था धमकी भरा मेल

Ranchi: पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है की योग शिक्षिका का भाई पुलिस को धमकी भरा मेल भेजता था. योग शिक्षिका राफिया नाज का भाई राशिद रिजा रांची पुलिस को धार्मिक स्थलों पर बम विस्फोट होने वाला मेल भेजता था. योग शिक्षिका के भाई के द्वारा अलग-अलग मेल आइडी से रांची के धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी पुलिस को दी थी. रांची एसएसपी सुरेंद्र झा ने इस खबर की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि ये मामला सही है. इस मामले की जांच रिपोर्ट अनुसंधानकर्ता द्वारा पहले सौंपी गयी थी.

इसे भी पढ़ें- तस्वीरों में देखिए अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास

रांची के धार्मिक स्थलों पर विस्फोट का भेजा था मेल

मिली जानकारी के अनुसार रांची पुलिस को एक मेल आइडी से धमकी भरा ई-मेल आया था. इस धमकी भरा मेल में कहा गया था कि, रांची के धार्मिक स्थल पर बम विस्फोट होने वाला है. इसकी योजना रहमत कॉलोनी डोरंडा में बनाई जा रही है. और इस घटना की योजना बनाने में रहमत कॉलोनी एसएस डिश केबल वाला का भाई आबिद और कई अन्य लोग शामिल हैं.

advt

इसी बीच फिर एक दूसरे मेल आइडी से रांची पुलिस को मेल आया. जिसमें कहा गया कि डोरंडा रहमत कॉलोनी में हत्या और विस्फोट की बड़ी योजना बनायी जा रही है. जो लोग इस घटना की योजना बना रहे हैं वह निश्चित रूप से आइएसआइ से जुड़े हैं. उन लोगों को जल्द से जल्द पकड़ा जाना चाहिए, ताकि विस्फोट की घटना होने से रोका जा सके. धनबाद में 19 फरवरी 2019 को रेलवे ट्रैक पर बम विस्फोट हुआ था. जो इनके द्वारा ही किया गया था यह पुख्ता जानकारी है.

इसे भी पढ़ें- इस महिला नेता ने पहली बार भाजपा के सामने रखा था राम मंदिर का प्रस्ताव, रथ यात्रा इसके बाद ही शुरू हुई

मामले की जांच में आरोपों की नहीं हुई कोई पुष्टि

रांची पुलिस को धमकी भरे मेल मिलने के बाद रांची पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. जांच के क्रम में रांची पुलिस के द्वारा आबिद कमर से पूछताछ की गयी तो पता चला आबिद कमर पांच भाई है. और सभी भाई अलग-अलग काम करते है. और आबिद कमर डोरंडा में टाइल्स की दुकान चलाता है.

पुलिस के द्वारा किये गये जांच में आबिद कमर के खिलाफ आरोप की कोई पुष्टि नहीं हुई. इसके बाद रांची पुलिस को शक हुआ कि इसके पीछे कोई और है. इसके बाद पुलिस ने दूसरे आरोपी फिदा हुसैन के बारे में पता लगाया. धमकी भरे मेल में दिल्ली के रहने वाले फिदा हुसैन का भी कोई हाथ सामने नहीं आया है.

adv

इसे भी पढ़ें- बोकारो : बीजेपी नेता का पेड़ से लटका मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

राशिद रिजा के नाम से आवंटित था फोन नंबर

रांची पुलिस को भेजी गयी जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि मेल आइडी खोलने के लिए 7903862026 नंबर का उपयोग किया गया है. यह नंबर राशिद रिजा के नाम पर आवंटित है. राशिद रिजा डोरंडा रहमत कॉलोनी का रहने वाला है. जांच के क्रम में राशिद ने पुलिस को बताया कि सभी मेल उसके द्वारा ही अलग-अलग आइडी बनाकर भेजा गया है.

जांच के दौरान राशिद ने बताया की उसकी बहन रफिया नाज को पिछले दिनों धमकी भरा फोन आया था. उसे आबिद कमर और फिदा हुसैन पर शक था. इसलिए उसने इस तरह का मेल पुलिस को भेजा. पुलिस ने फिदा हुसैन और आबिद कमर की जांच की लेकिन कुछ नहीं मिला.

advt
Advertisement

9 Comments

  1. My partner and I absolutely love your blog and find nearly all of your post’s to be exactly what I’m looking for.
    Would you offer guest writers to write content available for you?
    I wouldn’t mind composing a post or elaborating on some of the subjects you write regarding
    here. Again, awesome web log!

  2. This is really interesting, You’re a very skilled blogger.
    I’ve joined your feed and look forward to seeking more of
    your great post. Also, I have shared your web site in my social networks!

  3. You’ve made some really good points there. I looked on the web for additional information about the issue and found most
    people will go along with your views on this web site.

    31muvXS cheap flights

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button