JharkhandLead NewsMain SliderNEWSRanchi

अग्रवाल बंधु हत्याकांड के मुख्य आरोपी का पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की तैयारी में पुलिस, कोर्ट में दिया आवेदन

Ranchi :  रांची पुलिस अग्रवाल बंधु हत्या के मुख्य आरोपी लोकेश का पॉलीग्राफी टेस्ट और ब्रेन मैपिंग कराएगी. इसके लिए पुलिस ने न्यायालय में आवेदन दिया है. न्यायालय से अनुमति मिलने के बाद लोकेश का ब्रेन मैपिंग करायी जाएगी. पुलिस को भरोसा है कि इससे हत्या का राज खुल जाएगा.

 

इससे पूर्व पुलिस ने अग्रवाल बंधु हत्या के मुख्य आरोपी लोकेश चौधरी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी लेकिन लोकेश ने रांची पुलिस के सवाल का जवाब नही दिया था. लोकेश ने अग्रवाल बंधु की हत्या की बात से इंकार कर गया था.

 

गौरतलब हो कि रांची के अशोक नगर रोड नंबर एक स्थित एक न्यूज चैनल के कार्यालय में छह मार्च 2019 की शाम हुई दो सगे भाइयों हेमंत अग्रवाल और महेंद्र अग्रवाल की हत्या का मुख्य आरोपी लोकेश चौधरी ने बीते 9 दिसम्बर को कोर्ट में सरेंडर किया था. लंबे समय से वह रांची पुलिस को चकमा देकर फरार था. इस मामले में फिलहाल एमके सिंह अब पुलिस गिरफ्त से दूर है.

 

रांची पुलिस के अधिकारियों की मानें तो पॉलीग्राफ टेस्ट की मदद से वह अग्रवाल बंधु हत्याकांड की मौत का सच सामने लाने में कामयाब हो सकती है. यहां यह भी जान लेना जरूरी है कि पॉलीग्राफ टेस्ट को लाई डिटेक्टर टेस्ट या झूठ पकड़ने वाले परीक्षण के रूप में भी जाना जाता है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: