न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

पुलिस ने रोकी केएन त्रिपाठी की पदयात्रा

93

Palamu/Latehar: नॉर्थ कोयल परियोजना (मंडल डैम) के विरोध में कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी के द्वारा निकाली गयी पदयात्रा को पुलिस ने बरवाडीह थाना क्षेत्र के मोरवाई और हुतार कोलियरी के पास पुलिस ने रोक दी है. 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नॉर्थ कोयल परियोजना का पलामू एयरपोर्ट से ऑनलाइन शिलान्‍यास करेंगे. इसके ठीक पहले केएन त्रिपाठी ने विरोध करने का एलान किया है और पदयात्रा निकाली है. विरोध करने वालों कहना है कि डैम हमारा पानी तुम्‍हारा नहीं चलेगा. बिहार को भी डैम से पानी मिले, लेकिन पलामू प्रमंडल के जिलों के खेत भी सूखे नहीं रहे.

eidbanner

पदयात्रा पर मेयर ने जताया एतराज

नार्थ कोयल परियोजना (मंडल डैम) के विस्तारित योजना के शिलान्यास से पहले चल रही राजनीतिक काफी गर्म हो गयी है. पक्ष-विपक्ष के बीच योजना को सही-गलत ठहराने और आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी काफी तेज हो गया है. मंडल डैम परियोजना को पलामू प्रमंडल के हित में कल्याणकारी नहीं बताने वाले पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.एन. त्रिपाठी के बयान पर मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर सह भाजपा नेत्री श्रीमती अरूणा शंकर ने कड़ा एतराज जताया है.

निगम के आवासीय कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए मेयर ने कहा कि मंडल परियोजना लंबे समय से बंद पड़ी रही, लेकिन केन्द्र और राज्य में गठबंधन की कांग्रेस सरकार ने यह कभी नहीं सोचा कि इस योजना को पुनर्जीवित किया जाए. अब जब कि चुनाव में किए गए वायदे के अनुसार राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के अथक प्रयास से पलामू प्रमंडल के अति महत्वाकांक्षी योजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा होने जा रही है तो श्री त्रिपाठी इलेक्शन आधारित पदयात्रा करने लगे हैं. श्री त्रिपाठी इलेक्शन नहीं जेनरेशन की सोचें.

mi banner add

मेयर ने कहा कि मंडल परियोजना के शिलान्यास से पलामू प्रमंडलवासी उत्साहित हैं. किसानों को पूरा हक मिलने जा रहा है. लेकिन इन सब के बावजूद कांग्रेसी नेताओं को आम अवाम की सोच के विपरीत जाकर विरोध पर उतारू हो गए हैं. मंडल विरोधी पदयात्रा पलामू प्रमंडल के विकास में बाधक बन सकती है.

चार वर्ष के कार्यकाल में पलामू को मिले कई सौगात

मुख्यमंत्री रघुवर दास के चार वर्ष के कार्यकाल में पलामू जिले में हुए विकास कार्य को गिनाते हुए मेयर ने कहा कि जिले में मेडिकल कॉलेज भवन बन कर तैयार हो गया है. साथ ही नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय का प्रशासनिक भवन बन रहा है. नक्सलवाद और अपराध पर अंकुश लगने के कारण लोग 24 घंटे यात्रा कर रहे हैं. 22 घंटे बिजली मिल पा रही है. मंडल परियोजना के पूरे हो जाने से खेतों में पानी पहुंचने लगेगा. युवाओं के लिए रघुवर सरकार द्वारा रोजगार सृजन किया जा रहा है. उज्जवला योजना से खाना पकाना आसान हुआ और धुंआ जनित बीमारियों से मुक्ति मिली है. 250 करोड़ की लागत से सड़क, नाली, लाइट लगाने की योजनाओं की स्वीकृति दी जा चुकी है. बहुत जल्द खासमहाल लीज फ्री होल्ड करना मुख्यमंत्री के लक्ष्य में शामिल है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: