Crime NewsJharkhandSimdega

पुलिस ने दलालों की चंगुल से दो नाबालिग बच्चियों को मुक्त कराया, दो तस्कर गिरफ्तार

Simdega: एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग थाने की पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार करते हुए दलालों की चंगुल से दो नाबालिग बच्चियों को मुक्त कराया है.

एसपी डॉ शम्स तबरेज ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पुलिस ने दो नाबालिग बच्चियों को बेचने के इरादे से ले जा रहे दो मानव तस्करों को धर दबोचा है. एसपी ने बताया कि एएचटीयु थाना प्रभारी को सूचना मिली कि बांसजोर की दो बच्चियों को दलाल बहला फुसला कर ले जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ेःBig Breaking : कोरोना से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

राउरकेला के रास्ते दिल्ली ले जा रहे थे नाबालिगों को

बांसजोर थाना क्षेत्र के बलडेगा गंझुटोली से दो नाबालिग बच्चियों को जिसमें एक 13 वर्ष और एक 17 वर्ष की है, इन दोनों बच्चियों को लेकर महानगरों में बेचने के इरादे से लेकर दो मानव तस्कर राउरकेला के रास्ते दिल्ली ले जा रहे हैं.

अब तक पुलिस ने 23 मानव तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है

एचटीयू और बांसजोर की पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए दोनों तस्करों बांसजोर निवासी तुफान नायक और अर्जुन नायक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस दोनों बच्चियों को इन तस्करों के चंगुल से मुक्त कराते हुए परिजनों को सौंप दी है.

एसपी ने कहा कि पिछले छह माह में अभी तक मानव तस्करी के 22 मामले पंजीकृत हो चुके हैं. जिसमें अनुसंधान के दौरान पुलिस ने 23 मानव तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ेःकोरोना आपदा में मुंह दिखाई करके मरीजों की जान आफत में डाल रहे हैं प्राइवेट अस्पतालः बाबूलाल मरांडी

पिछले छह माह में 78 बच्चियों को मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया गया

पुलिस पिछले छह माह में 78 बच्चियों को मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त करा चुकी है. एसपी ने बताया कि क्षेत्र में व्याप्त गरीबी और अशिक्षा मानव तस्करी के कोढ़ को बढ़ावा देती है. पुलिस लगातार मानव तस्करों पर अंकुश लगाते हुए क्षेत्र से इस कोढ को समाप्त करने की प्रयास कर रही है.

इसे भी पढ़ेःघ्वजाधारी के महंत सुखदेव दास के कोरोना पॉजिटिव, आश्रम को बन्द किया गया

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: