Crime NewsGumlaJharkhandTOP SLIDER

पांच लोगों की हत्या मामले में पुलिस को मिला सुराग, दो घरों से टांगी बरामद

इस जघन्य कृत्य को किसने और क्यों अंजाम दिया अभी तक खुलासा नहीं

Ranchi: करीब चौबीस घंटे बीत जाने के बाद भी गुमला जिले के कामडारा थाना क्षेत्र के बुरुहातु आमटोली में बुधवार की रात एक ही परिवार के पांच लोगों की नृशंस हत्या मामले में अभी तक यह खुलासा नहीं हुआ है कि इस जघन्य कृत्य को किसने और क्यों अंजाम दिया. पुलिस की तफ्तीश जारी है. मालूम हो कि बुधवार की रात एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गयी. शवों के मुआयना के बाद कहा जा रहा है कि टांगी से काटकर हत्या की गयी होगी.

 

पुलिस को घटनास्थल से खाने-पीने का सामान मिला है. पुलिस फिलहाल दो बिंदुओं डायन-बिसाही और आपसी विवाद पर जांच कर रही है. पुलिस नक्सली घटना होने से इन्कार कर रही है. पुलिस की फौरी जांच में हत्याकांड में ग्रामीणों के शामिल होने का अंदेशा हो रहा है. खोजी कुत्ते बार-बार गांव के ही दिलीप व जगन तोपनो के घर पहुंच रहा है. पुलिस ने इनके घरों से खून से सने दो टांगी बरामद किया है. घर में सिर्फ महिलाएं ही थी दिलीप व जगन तोपनो अपने घर से फरार है.

 

मृतकों में निकोदिन तोपनो (60), इनकी पत्नी जोसफिना तोपनो (55), दोनों का बेटा विसेंट तोपनो (35), बहू सिलवंती तोपनो और पोता अलबिन तोपनो (5) शामिल है. घटना में विसेंट तोपनो की आठ वर्षीय बेटी अंजला बच गयी है. अंजला रांची में मौसी के पास रहकर पढ़ाई करती है. परिवार खेती-बाड़ी व सब्जी बेचकर गुजारा करता था.

ram janam hospital
Catalyst IAS

गुमला से इससे पूर्व हुए नरसंहार

 

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

2000 में घाघरा क्षेत्र के गुरु गांव में 6 लोगों की हत्या

 

2008 में गुडमा में नक्सलियों ने 7 लोगों की हत्या

 

2008 में कामडारा के करकरा गांव में 9 लोगों की हत्या

 

2011 में टैसेरा में पांच और वृंदा गांव में चार लोगों की हत्या

 

2020 ( सितंबर ) रायडीह के डेरंगडीह में चार लोगों की हत्या

 

Related Articles

Back to top button