ChatraJharkhand

रामनवमी व सरहुल जुलूस को लेकर पुलिस ने किया मॉक ड्रिल

Chatra : पुलिस लाइन में गुरुवार को रामनवमी व सरहुल जुलूस को लेकर पुलिस ने मॉक ड्रिल किया. एसपी राकेश रंजन व एसडीपीओ अविनाश कुमार की उपस्थिति में मॉक ड्रिल कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मॉक ड्रिल में अग्निशमन वाहन व एंबुलेंस को भी शामिल किया गया था. ड्रिल में शामिल जवानों ने भीड़ से निपटने के लिए तथा जुलूस के दौरान किसी भी तरह के हुड़दंग से निपटने के लिए पूर्वाभ्यास किया. मॉक ड्रिल के लिए सिविल ड्रेस में कुछ जवानों को हुड़दंगईयों के रूप में प्रस्तुत किया गया.

एक तरफ से नारेबाजी करते हुए हुड़दंगी हुड़दंग करते हुए आ रहे थे, दूसरी और तैनात पुलिस के जवान आशु गैस के गोले तथा अग्निशमन वाहन के द्वारा पानियों का बौछार कर और हुड़दंगईयों पर काबू पाया.

इसे भी पढ़ें:15वीं झारखंड State Youth Volleyball Competition : महिला वर्ग का खिताब पूर्वी सिंहभूम को, पुरुष में धनबाद रहा विनर

हुड़दंग में घायल जवानों व हुड़दंगईयों को एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल पहुंचाने का पूर्वाभ्यास किया गया. मॉक ड्रिल के बाद एसपी राकेश रंजन ने कहा कि सरकार की ओर से सरहुल व रामनवमी का जुलूस निकालने की अनुमति दी है दी गई है.

उन्होंने पूजा क्लबों के अध्यक्ष सचिव व सदस्यों से अपील करते हुए कहा है कि सभी पूजा क्लब सरकार के द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का पालन करते हुए रामनवमी का त्यौहार मनाएं.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तानी PM Imran Khan की कुर्सी खतरे में, 3 अप्रैल को होगी अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग

 

पूजा महोत्सव में किसी तरह का हुड़दंग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पुलिस किसी भी तरह के हुड़दंग व हुड़दंगईयों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है.

उन्होंने यह भी कहा कि पूजा में डीजे बजाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है. लोग पारंपरिक बाजे गाजे के साथ पूजा महोत्सव मनाएं. पुलिस उन्हें हर संभव मदद करने को तैयार है.

इसे भी पढ़ें:गया में डॉक्टर दंपत्ति की सड़क हादसे में मौत, धनबाद से जा रहे थे औरंगाबाद

Related Articles

Back to top button