न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पाकुड़ : महेशपुर में प्रतिबंधित मांस बिक्री की सूचना पर गयी पुलिस पर पथराव, कई जवान घायल

4,093

Pakur : पाकुड़ जिला के महेशपुर में सुबह भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया. जिसके बाद कई पुलिस कर्मी घायल हो गए. बताया जा रहा है कि सुबह किसी ने 100 नंबर पर फोन कर सूचना दी थी कि महेशपुर के टांगापाड़ा में प्रतिबंधित मांस की खरीद बिक्री की जा रही है. जिसके बाद प्रशासन ने मौके पर जाने की सोंची. महेशपुर बीडीओ के साथ पुलिस पूरे दलबल के साथ बताए हुए जगह पर पहुंची. पुलिस जांच करने लगी. जांच के दौरान कुछ लोगों से पुलिस पूछताछ करने लगी. इससे वहां के लोग भड़क गए. बताया जा रहा है कि अनांउसमेंट कर पुलिस पर पथराव करने की बात किसी ने की. जिसके बाद घर से पुरुष और महिलाएं निकल कर पुलिस पर पथराव करने लगे.

इसे भी पढ़ेंः दीपमाला के खुले पत्र पर सीएम गंभीर, दोनों अफसरों से सरकार मांगेगी जवाब, होगी कार्रवाई

पुलिस की तरफ से आंसू गैस से गोले छोड़े गये

घटना की पुष्टि करते हुए एडीजी अभियान आरके मल्लिक ने बताया कि प्रतिबंधित मांस काटे जाने की सूचना देकर पुलिस को बुलाया गया था. पुलिस के पहुंचने पर लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. बाद में अतिरिक्त पुलिस बल को वहां भेजा गया. तब तक भीड़ भी बढ़ गयी. ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया. जिसमें कई जवान व पुलिस पदाधिकारी घायल हुए. स्थिति पर मियंत्रण पाने के लिए पुलिस की तरफ से आंसू गैस से गोले छोड़े गये है. हवाई फायरिंग भी की गयी. पाकुड़ के डीसी और एसपी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं. दुमका डीआईजी को अतिरिक्त पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर भेजा गया है.

इसे भी पढ़ेंःलेटर नहीं लिखती तो मैं सुसाइड कर लेतीः डिप्टी कलेक्टर दीपमाला

घायल हुआ डीसी का बॉडीगार्ड

palamu_12

बाद में पाकुड़ जिला के एसपी और डीसी भी मौके पर पहुंचे. उनके साथ भी लोगों ने अच्छा व्यवहार नहीं किया. लाख समझाने पर लोग नहीं माने, प्रशासन ने धैर्य रखा. लेकिन भीड़ नहीं मानी. बताया जा रहा है कि डीसी के बॉडीगार्ड को किसी ने पत्थर मारा. जिससे वो घायल हो गया. घायल सभी पुलिस कर्मियों को महेशपुर सामूदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ेंः धनबादः JVM नेता व कोल ट्रांसपोर्ट कंपनी इंचार्ज रंजीत सिंह की हत्या और SSP का हास्यास्पद बयान

फायरिंग भी हुई, लेकिन आधिकारिक पुष्टि नहीं

खबर लिखे जाने तक महेशपुर के टांगापाड़ा में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी. कुछ लोगों का कहना है कि पुलिस ने अपने आप को बचाने के लिए कुछ हवाई फायरिंग भी की. लेकिन इस बात की आधिकारिक पुष्टि कोई अधिकारी नहीं कर रहा है. लेकिन घायल पुलिस वालों की हालत देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि भीड़ ने किस कदर पुलिस वालों पर हमला किया होगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: