JharkhandLead NewsRanchi

रिम्स से भागे कैदी को पुलिस 48 घंटे बाद भी नहीं ढूंढ़ पायी, टेक्निकल सेल का ले रही मदद

Ranchi : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में इलाजरत कुख्यात कैदी कृष्ण मोहन झा उर्फ अभय उर्फ धनंजय उर्फ काली झा का 48 घंटे के बाद भी पुलिस पता नहीं लगा सकी है. यह कुख्यात कैदी अपहरण व हत्या की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. कुख्यात कैदी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

फिलहाल पुलिस को इस मामले में कोई जानकारी हासिल नहीं हुई है. रांची पुलिस टेक्निकल सेल के माध्यम से मोबाइल लोकेशन खंगालने में जुटी हुई है.

पेट में दर्द होने के बाद होटवार से रिम्स में कराया गया था भर्ती

कुख्यात अपराधी कृष्ण मोहन झा सुरक्षा में लगे जवानों को चकमा देकर रविवार को फरार हो गया था. कैदी को पेटदर्द की शिकायत के बाद रिम्स लाया गया था.

advt

पुलिस की लापरवाही के साथ ही इस घटना ने रिम्स की सुरक्षा व्यवस्था की भी पोल खोल दी. कुछ महीने पहले फरवरी में भी रिम्स से एक हत्यारोपित हथकड़ी समेत फरार हो गया था.

इसे भी पढ़ें:पिछड़ों से हमदर्दी का ढोंग बंद करे कांग्रेस, मुखौटा उतर चुका है : अन्नपूर्णा देवी

adv

रिम्स की सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

रिम्स अस्पताल वैसे तो राज्य के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक है लेकिन रिम्स में सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति ही की जाती है. आये दिन रिम्स से कैदियों के फरार होने की खबरें सामने आती हैं.

वहीं मरीजों के स्वजनों व चिकित्सकों के बीच मारपीट की घटनाएं भी आम हैं. हाल ही में छात्रों के बीच रैगिंग के मुद्दे को लेकर जमकर लाठी डंडे चले व मारपीट हुई. वहीं कुछ दिन पूर्व रिम्स में इलाजरत एक महिला से वहां के एक कर्मचारी ने दुष्कर्म का प्रयास किया.

इसे भी पढ़ें:CBSE : साल में दो बार होने वाली बोर्ड की पहली परीक्षा नवंबर में, अक्टूबर में जारी होगा एडमिट कार्ड 

कब-कब भागे कैदी

  • 24 जनवरी, 2018 को रिम्स में इलाजरत कैदी पिंटू बाथरूम की खिड़की तोड़ कर फरार हो गया था.
  • 16 मई, 2018 को हत्यारोपी बुधराम उरांव रिम्स से पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था.
  • 2 जनवरी, 2017 को दुमका जेल का सजायाफ्ता हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा कैदी राजेश यादव भी इसी आइसीयू वार्ड से भाग निकला था.
  • 23 मई, 2014 को चतरा मंडल कारा का कैदी रामस्वरूप भारती रिम्स के न्यूरो सर्जरी विभाग से भाग निकला था.

इसे भी पढ़ें:पलामू में बैंक लॉकर से गहने गायब होने के रहस्य से उठा पर्दा, शराब व्यापार में घाटे की भरपाई के लिए डिप्टी मैनेजर ने उड़ाये गहने

तीन पुलिसकर्मियों को किया गया है सस्पेंड

कृष्ण मोहन उर्फ अभय की सुरक्षा में तैनात तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित होने वाले पुलिसकर्मियों में नित्यानंद गोस्वामी, अनंत कुमार मिश्रा और महतो उरांव शामिल हैं.

एसएसपी ने कहा कि तीनों पुलिसकर्मियों की लापरवाही की वजह से रिम्स से कैदी फरार हुआ है. बरियातू इंस्पेक्टर सपन महथा को मामले की जांच की जिम्मेवारी दी गयी है.

सपन महता ने कहा कि फरार कैदी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा. सीसीटीवी की जांच में यह बात सामने आयी थी कि तीनो पुलिसकर्मी सुबह चार से छह बजे तक ड्यूटी में तैनात नहीं थे.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS  : जम्मू कश्मीर में सेना के हेलीकॉप्टर की Crash Landing, दोनों पायलट शहीद

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: