Crime NewsJharkhandRanchi

पुलिस ने ट्रक पर लादकर ले जाये जा रहे आठ पशुओं को किया जब्त, एक गौ तस्कर गिरफ्तार

Ranchi: रांची पुलिस गौ तस्करी के खिलाफ अभियान चला रही है. कल देर रात नामकुम थाना क्षेत्र से पुलिस ने 407 ट्रक पर लादकर ले जाए जा रहे आठ पशुओं को जब्तक किया है. पुलिस ने ट्रक के साथ एक गौ तस्कर को गिरफ्तार किया है.

पूछताछ में पुलिस को गौ तस्कर ने बताया है कि वह पशुओं को तमाड़ से रांची ला रहा था. हाल के कुछ दिनों में पशु तस्केरी के मामले में तेजी देखी जा रही है. पशु तस्कारों का गिरोह पुलिस को चकमा देकर अपना धंधा चला रहा है.

ग्रामीण इलाकों से पशुओं को शहर लाकर बेचा जा रहा है. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक पशु तस्क र वाहनों में भरकर पशुओं को रांची ले जा रहा है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें :JSSPS के खिलाड़ियों के लिये Good News, कोच, डॉक्टरों की होगी नियुक्तियां, योग्य कैंडिडेट करें अप्लाई

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

प्रारंभिक सूचना के आधार पर पुलिस की ओर से वाहन जांच अभियान चलाया गया. इसमें वाहन पर लदे पशु बरामद कर लिए गए हैं. पशु तस्कहरों का गिरोह रांची स‍हित पूरे राज्ये भर में फैला हुआ है.

इन लोगों के संबंध दूसरे राज्योंग के पशु तस्क रों के साथ हैं. यह अवैध तरीके से पशुओं की खरीद कर इसे मांग के अनुसार अलग अलग जगहों पर पहुंचाने का काम करते हैं. इसमें इनकी मोटी कमाई होती है.

इसे भी पढ़ें :रांची के नामकुम में अवैध हथियार के साथ दो लोग गिरफ्तार

झारखंड में पशु तस्ककरी के सख्तक कानून के बावजूद यह व्य.वस्थाश को अक्सइर चुनौती देते रहते हैं. आपको बता दें कि 25 जुलाई 2021 को स्थानीय लोगों ने ट्रक में लदे पशु को पकड़ा था. फिर रातू थाने की पुलिस को सौंप दिया.

पुलिस ने जांच में पाया कि दो ट्रक डब्ल्यूबी 23डी-7334 और डब्ल्यू बी03 सी-7556 में कुल 28 गोवंश लदे थे. पशु लदे ट्रक रोहतास से जमशेदपुर जा रहे थे.

इसे भी पढ़ें :तेजस्वी यादव पर डिप्टी सीएम रेणु देवी का वार कहा, लालू-राबड़ी के शासन में क्यों नहीं हुई जातीय जनगणना

Related Articles

Back to top button