DhanbadJharkhand

#Dhullu के समर्थन में भाजपा के धरने के लिए पुलिस ने की बैरिकेडिंग, दिन भर जाम से जूझते रहे लोग

Dhanbad : बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के समर्थन में आयोजित भाजपा के धरना कार्यक्रम को लेकर पुलिस शहर में जगह-जगह बैरिकेडिंग कर दी थी.

रणधीर वर्मा चौक पर आयोजित धरना के लिए जगह-जगह की गयी बैरिकेडिंग के कारण दिन भर जाम की स्थिति उत्पन्न होती रही.

लोगों को चार कदम की दूरी तय करने के लिए एक से डेढ़ किमी का चक्कर लगाना पड़ा. जाम में फंसे वाहन दिन भर रेंगते रहे जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

इसे भी पढ़ें : सुरेश हत्याकांड का आरोपी नौ सालों में भी नहीं पकड़ा गया, क्या फरार ढुल्लू महतो होगा गिरफ्तार!

लोगों ने उठाया सवाल– किसकी सुविधा के लिए प्रशासन ने की थी बैरिकेडिंग


रणधीर वर्मा चौक पर धरना कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने रणधीर वर्मा चौक की चारों तरफ से बैरेकेडिंग कर दी, जिससे मैट्रिक की परीक्षा दे रहे छात्र,  कोर्ट जा रहे वकील सहित आम लोग, जिन्हें धनबाद रेलवे स्टेशन, कोर्ट या समाहरणालय जाना था, उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

इस रास्ते से मोटरसाइकिल, कार या रिक्शा को नहीं जाने दिया जा रहा था. जिस कारण लोगों को दो से तीन किमी घूमकर गंतव्य तक पहुंचना पड़ा.

लोगों ने कहा कि पुलिस ने यह बेरिकेडिंग किसके लिए की है. विधायक के समर्थन में धरना दे रहे लोगों के लिए या फिर आमलोगों के लिए? उन्होंने बताया कि इस बेरिकेडिंग से धरना दे रहे लोगों को ही सुविधा हुई, आम लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

इसे भी पढ़ें : 2018 में पांच लाख नये बिजली मीटर का वर्क ऑर्डर नहीं हुआ पूरा, JBVNL को करोड़ों का नुकसान

धरना प्रदर्शन के लिए किसी और जगह का चयन करे प्रशासन

धनबाद कोर्ट के वकीलों ने कहा कि इसी रास्ते मे कोर्ट है. हमें इस रास्ते से आने से रोका गया. बैरिकेडिंग होने के कारण हमें दो किमी घूमकर आना पड़ा.

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है. लेकिन धरना प्रदर्शन के लिए ऐसी जगह का चुनाव होना चाहिए जिससे लोगों को परेशानी न हो.

वहीं बच्चों को परीक्षा दिलवाने जा रहे एक अभिभावक ने कहा कि यह सरासर गलत है. धरना के कारण आमलोगों को काफी परेशानी हुई है. प्रशासन को धरना प्रदर्शन के लिए किसी और जगह का चयन करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें : 13 लाख 87 हजार आवेदनों में से मात्र 7 लाख 69 हजार उपभोक्ताओं को नया कनेक्शन दे पायी जेबीवीएनएल

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button