न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नक्सलियों के सहयोगी को पुलिस ने कारतूस, विस्फोटक के साथ किया गिरफ्तार

1,299

Lohardaga: पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने किस्को थाना क्षेत्र से भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के सहयोगी,  पेशरार थाना अंतर्गत मेरम टोली गांव निवासी विनोद उरांव को गिरफ्तार किया. पुलिस ने विनोद उरांव के पास से प्वाइंट्स 315 के 5 जिंदा कारतूस, तीन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 800 ग्राम विस्फोटक पाउडर और नक्सली साहित्य भी बरामद किया है.

 माओवादियों से पैसा लेकर करता था इंवेस्ट 

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार विनोद उरांव पिछले 10 साल से माओवादियों के लिए पैसा इंवेस्ट करने का काम कर रहा था. वो माओवादियों के पास से पैसे लेकर बॉक्साइट माइंस सहित अन्य कामों में पैसे लगाता था. भाकपा माओवादी के रीजनल कमांडर नकुल यादव के आत्मसमर्पण करने के बाद विनोद उरांव माओवादी रीजनल कमिटी मेंबर रविंद्र गंझू के लिए काम कर रहा था. हालांकि माओवादियों के लिए पैसा इन्वेस्ट करने की बात के मामले में पुलिस का कहना है कि इसकी अभी जांच चल रही है.

संवेदक से नक्सलियों का पैसा वसूल कर पहुंचाने का भी करता था काम 

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार भाकपा माओवादी सहयोगी विनोद उरांव विकास योजनाओं में काम करने वाले संवेदक से पैसा वसूल कर नक्सलियों तक पहुंचाने का भी काम करता था. विनोद की गिरफ्तारी को पुलिस के बड़ी उपलब्धि मान रही है. उससे पूछताछ की जा रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि पूछताछ के दौरान पुलिस को कई अहम जानकारियां हाथ लग सकती हैं.

इसे भी पढ़ेंः निर्वाचन आयोग ने सर्विस वोटरों को मतदाता सूची में शामिल करने का दिया अंतिम अवसर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: