Crime NewsJharkhandRanchi

बिल्डर्स से लेवी वसूलने आये दो उग्रवादियों को पुलिस ने PLFI के पोस्टर के साथ किया गिरफ्तार

Ranchi: राजधानी रांची में उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के नाम पर रंगदारी मांगी जा रही है. नगड़ी थाना क्षेत्र में पीएलएफआई संगठन के उग्रवादियों ने देवेन्द्र कुमार झा से 2 दिसम्बर 2021 को पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. देवेंद्र कुमार झा ने इस मामले की शिकायत नगड़ी थाना में की. शिकायत दर्ज करने के बाद वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने ग्रामीण एसपी नौशाद आलम को टीम गठित कर जांच करने का आदेश दिया. ग्रामीण एसपी ने इस मामले की जांच करते हुए दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया.

ram janam hospital

गिरफ्तार उग्रवादियों के नाम अनिल सोय मुरुम, उम्र- 30 वर्ष और दूसरे उग्रवादी का नाम अजीत सोय मुरुम उम्र- 27 वर्ष है. पुलिस ने दो मोबाइल फ़ोन, एक बाइक और एक PLEI का पोस्टर बरामद किया है.

इसे भी पढ़ें:बक्सर में मैट्रिक फेल शिक्षिका पढ़ा रही थी बच्चों को, दूसरे के सर्टिफिकेट पर हासिल की सरकारी नौकरी

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि देवेंद्र कुमार झा M/S Kalawati Builders के नाम से झारखंड के विभिन्न स्थानों में Pradhan Mantri Gram Sadak Yojna अंतर्गत सड़क निर्माण का कार्य कराते हैं.

सड़क बनाने के एवज में उग्रवादी संगठन PLFI के द्वारा लेवी के नाम पर पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांगी गई थी. उग्रवादियों ने 2 लाख रुपये एडवांस देने के लिए कहा था. अन्यथा जान से मारने की धमकी दी गई.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : बिहार हो जाएगा मालामाल, जानें किस जिले में मिला देश का सबसे बड़ा GOLD भंडार

गठित टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टेक्निकल सेल के माध्यम से लेवी मांगने में प्रयुक्त मोबाईल एवं अन्य सामान को बरामद किया गया है.

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि गिरफ्तार दोनों उग्रवादियों ने कई अहम खुलासे किए हैं और खुलासे के आधार पर आगे की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:9 दिसंबर को कंप्यूटर बेस्ड होगी झारखंड कंबाइंड परीक्षा

Advt
Advt

Related Articles

Back to top button