Crime NewsWest Bengal

EX आर्मी लिखे वाहन में पुलिसकर्मी का अपहरण करने वाले सात अपराधियों को पुलिस ने चंद घंटों में धर दबोचा

Kolkata :  कोलकाता के मशहूर ई-मॉल के सामने से EX आर्मी  लिखे  वाहन में एक व्यक्ति अपहरण करने वाले सात लोगों को पुलिस ने धर दबोचा है . अपह्रत हुए व्यक्ति का नाम सोमेन बोस (49) है . वह उत्तर 24 परगना के खरदह थाना अंतर्गत सोदपुर निवासी हैं और कोलकाता पुलिस में काम करते हैं.

Jharkhand Rai

शुक्रवार शाम कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने यह  जानकारी दी . उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम  बड़ा बाजार थाना इलाके में स्थित ई-मॉल के ठीक सामने एक बोलेरो गाड़ी में उक्त पुलिसकर्मी को बंदूक दिखाकर अपहरण किये जाने की सूचना लाल बाजार पुलिस मुख्यालय में मिली थी .

इसे भी पढ़ें :  कोलकाता : #Congress लगातार हो रही हत्याओं से नाराज, कहा- केंद्र सरकार चाहे तो President’sRule, लगा दे…

कोलकाता पुलिस की खुफिया टीम ने आसपास का सीसीटीवी फुटेज चेक किया

इसके बाद बड़ाबाजार थाना और कोलकाता पुलिस की खुफिया टीम ने आसपास का सीसीटीवी फुटेज चेक किया,  तो गाड़ी का नंबर मिल गया. नंबर के जरिए पता लगाया तो पता चला कि बोलेरो  बीरभूम जिले के लाभपुर थाना अंतर्गत आलम शेख के नाम पर खरीदी गयी है .

Samford

इसके बाद पुलिस की खुफिया टीम बीरभूम के लिए रवाना हो गयी.  इधर द्वितीय हुगली ब्रिज से पार कर बोलेरो लाभपुर की ओर बढ़ चली थी. वहां पहुंचते ही शुक्रवार सुबह लाभपुर थाना और कोलकाता पुलिस की खुफिया टीम ने उक्त बोलेरो कार को घेर लिया और उसके ड्राइवर शेख सुलेमान (57 साल) को धर दबोचा .

इसे भी पढ़ें :  हाइकोर्ट ने 56 दागी जनप्रतिनिधियों का मांगा क्रिमिनल रेकॉर्ड

अपहरण और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज

उससे पूछताछ की गयी तो उसने बाकी छह लोगों का पता बताया,  जिन्होंने पुलिसकर्मी को दूसरी जगह पर छिपाकर रखा था . उन सबको भी धर दबोचा गया है . इनकी पहचान मोहम्मद हनीफ (31) के रूप में हुई जो मालदा जिले के निवासी है .

इसके अलावा श्यामल मंडल (33) जो बीरभूम के सैंथिया थाना इलाके के निवासीजाकिर खान (33) बांकुड़ा जिले के लाभपुर निवासी, अमीर हुसैन (33) जो मालदा जिले के इंग्लिश बाजार थाना क्षेत्र के निवासी, अभिजीत घोष (25) और लाभपुर के रहने वाले मंजरुल हक के तौर पर हुई है . इन सभी के पास से एक 7-एमएम पिस्टल और गोलियां बरामद हुई हैं . इनके खिलाफ अपहरण और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गयी है .

इसे भी पढ़ें : पुरुलिया  : मुर्शिदाबाद में शिक्षक की हत्या के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने की सड़क जाम 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: