Crime NewsJharkhandRanchi

गैंगस्टर सुजीत सिन्हा की गैंग के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, एक महीने में अमन साव समेत 16 अपराधी गिरफ्तार

Ranchi: झारखंड में संगठित अपराधिक गिरोह के खिलाफ झारखंड पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी दौरान गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के गैंग पर झारखंड पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पिछले एक महीने में राज्य के अलग-अलग जिले की पुलिस ने सुजीत सिन्हा गैंग के अमन साव, बसंत गंझू सहित 16 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. सुजीत सिन्हा गैंग को उस समय बड़ा झटका लगा जब रांची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुख्यात अपराधी अमन साव को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में 3 गुना तेजी से बढ़ रहा पुलिसकर्मियों में Corona का संक्रमण

जेल से सुजीत सिन्हा चला रहा गिरोह

जमशेदपुर के घाघीडीह सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा जेल के अंदर से ही गैंग चला रहा है. जेल बैठे-बैठे वह अपने गुर्गो संग रांची, हजारीबाग, रामगढ़ और पलामू के ठेकेदारों और कारोबारियों से रंगदारी मांग रहा है. रंगदारी नहीं देने पर हत्या करने तक की धमकी दे रहा है.

सुजीत सिन्हा के खिलाफ आर्म्स एक्ट, रंगदारी और हत्या सहित 51 केस दर्ज हैं. उसके गिरोह में कई अपराधी शामिल हैं. गिरोह के कुछ अपराधी वर्तमान में फरार हैं और कुछ सक्रिय हैं. इसके अलावा कुछ अपराधी जमानत पर हैं. जिसके जरिये सुजीत जेल के अंदर से ही गिरोह का संचालन कर रहा है.

इसे भी पढ़ें- चांसलर पोर्टल से एडमिशन बन रहा सिरदर्द, एक एप्लीकेशन पूरा होने में लग रहा घंटे भर का समय

सुशील श्रीवास्तव का खास शूटर था सुजीत सिन्हा

हजारीबाग कोर्ट में मारे गये गैंगेस्टर सुशील श्रीवास्तव के खास शूटरों में सुजीत सिन्हा की गिनती होती थी. सुजीत सिन्हा ने सुशील की मौत का बदला लेने के लिए भोला पांडेय गिरोह के सरगना विकास तिवारी की हत्या की साजिश भी रची थी.

सुजीत सिन्हा ने ही अपराधी लवकुश शर्मा के जरिए इंजीनियर समरेंद्र प्रताप सिंह को मारने की साजिश रची थी. रांची पुलिस ने इस मामले में सुजीत को गिरफ्तार किया था. पलामू, रांची समेत अन्य जिलों में उसके खिलाफ दर्जनों आपराधिक कांड दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें- राजस्थान में कांग्रेस का संकट खत्मः डोंट लुक अवे मिस्टर गांधी

सुजीत सिन्हा गैंग के 16 अपराधी गिरफ्तार

12 जुलाई 2020: कोयला कारोबारी की हत्या करने आए अमन साव गिरोह के पांच अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. रांची एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा के निर्देश पर रांची पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए पांचों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधियों में अभिजीत कुमार सिंह, अजय सिंह, जगत कुमार, शिव नारायण महतो और समीर कुमार बागची शामिल थे.

20 जुलाई 2020: राज्य के सात जिले की पुलिस के लिए चुनौती बने अपराधी अमन साव को रांची पुलिस ने गिरफ्तार किया. रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए अमन साव सहित दो अपराधियों को गिरफ्तार किया.

9 अगस्त 2020: गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के निर्देश पर कोयला कारोबारी से लेवी वसूलने वाला जेपीसी उग्रवादी बसंत गंझू अपने चार साथियों के साथ गिरफ्तार हुआ था.

10 अगस्त 2020: खलारी में कोल कारोबारी की हत्या की साजिश और टोरी रेलवे साइडिंग में आगजनी व गोलीबारी की घटना में शामिल सुजीत सिन्हा गिरोह के चार अपराधी गिरफ्तार हुए हैं.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: