न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चालू वित्त वर्ष में मुनाफे में आएगा पीएनबी, नीरव मोदी घोटाला बीती बात: मेहता

पीएनबी के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कहा कि घोटाले के बाद बैंक ने उठाये कई कदम, होगा फायदा

134

Tiruvanantapuram: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के चालू वित्त वर्ष में मुनाफे में लौटने की उम्मीद है. बैंक के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कहा है कि बैंक मुनाफे में लौटेगा और वृद्धि दर्ज करेगा. उन्होंने जोर देकर कहा कि 14,000 करोड़ रुपये का नीरव मोदी घोटाला अब बीती बात है.

इसे भी पढ़ेंःIL&FS पर सरकार का ‘कब्जा’, नया बोर्ड गठित

लाभ में लौटेगा पीएनबी

मेहता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पीएनबी 2018-19 में लाभ में लौटेगा. उन्होंने कहा कि इस साल जनवरी में नीरव मोदी घोटाला सामने आने के बाद बैंक ने कई कदम उठाए हैं. केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन को सोमवार को बाढ़ राहत और पुनर्वास के लिए पांच करोड़ रुपये का चेक देने के बाद मेहता ने पीटीआई से इंटरव्यू में कहा कि बैंक ने इस तरह के झटके को सहने की क्षमता दिखाई है. चालू वित्त वर्ष में बैंक पुन: मुनाफे में लौटेगा.

ट्रैक पर लौट रहा बैंक

उन्होंने कहा कि बैंक धीरे-धीरे वृद्धि की राह पर लौट रहा है. पीएनबी को चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 940 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में बैंक ने 343.40 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था. बैंक के निदेशक मंडल ने विस्तार के लिए सरकार से 5,431 करोड़ रुपये की पूंजी मांगी है. इसके लिए बैंक तरजीही शेयर जारी करेगा.

इसे भी पढ़ेंः एसबीआई के ग्राहक एटीएम से एक दिन में 40 नहीं, 20 हजार रुपये ही निकाल पायेंगे

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित पूंजी निवेश से बैंक की वृद्धि की पहल को प्रोत्साहन मिलेगा. इससे पहले इसी साल बैंक में 2,816 करोड़ रुपये का कोष डाला गया था, जो नियामकीय अनुपालन के तहत नियमों को पूरा करने के लिए था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: