न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीएमएलए मामला: प्रफुल्ल पटेल दूसरे दिन ईडी के समक्ष पेश हुए

375

New Delhi: पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री एवं राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल लगातार दूसरे दिन ईडी के सामने पेश हुए. कई करोड़ रुपए के कथित उड्डयन घोटाले के कारण एयर इंडिया को हुए घाटे से संबंधित धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को पूछताछ के लिए प्रफुल्ल पटेल प्रवर्तन निदेशालय के सामने सुबह करीब 10 बजे पेश हुए.

मामले के जांच अधिकारी ने सोमवार को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत सोमवार को पटेल का बयान दर्ज किया था और ऐसा बताया जा रहा है कि पटेल ने एजेंसी के साथ सहयोग किया.

इसे भी पढ़ेंःपत्रकार प्रशांत को फौरन रिहा करे योगी सरकार : सुप्रीम कोर्ट

अधिकारियों ने बताया था कि राज्य सभा सदस्य पटेल से मंगलवार को फिर से पेश होने को कहा गया था. क्योंकि पूछताछ और उनके बयानों की रिकॉर्डिंग अभी जारी है.

यह मामला अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों के लिए हवाई स्लॉट्स तय करने में कथित अनियमितताओं को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज की गई आपराधिक शिकायत से सामने आया. इसमें राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया को घाटा हुआ.

जांच एजेंसी ने अदालत में हाल ही में जो आरोपपत्र दायर किये उसमें पटेल (62) को ऐसे व्यक्ति के तौर पर नामजद किया गया, जिसे उड्डयन लॉबिस्ट दीपक तलवार जानता है. ईडी ने कुछ समय पहले तलवार को गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ेंःबालू की लूट : राज्य को दूसरा सबसे ज्यादा राजस्व देने वाले खनन विभाग में किसने दी है लूट की छूट ! -3

Related Posts

#PMModi ने कहा, सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करना जरूरी, बयान बहादुर राम मंदिर को लेकर अनाप-शनाप बयान न दें…  

पीएम मोदी ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.  कोर्ट में सभी लोग अपनी बात रख रहे हैं.  ऐसे में  बयान बहादुर कहां से आ गये?

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता को मामले में बतौर आरोपी नामजद नहीं किया गया है. पटेल 2004 और 2011 के बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रभारी रहे हैं. ईडी पहले ही सरकारी एयरलाइन और उड्डयन मंत्रालय के वरिष्ठ प्रबंधन में कई लोगों से पूछताछ कर चुका है.

मामले में ईडी के आरोपपत्र में तलवार को नामजद किया गया है और दावा किया गया है कि वह पटेल के नियमित संपर्क में था. आरोपपत्र के अनुसार, तलवार ने अपने संपर्कों का इस्तेमाल कर निजी एयरलाइनों के लिए अनुचित लाभ हासिल किए.

तलवार को दुबई से प्रत्यर्पित किए जाने के बाद इस साल की शुरुआत में ईडी ने गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ेंःकोई पूछने को तैयार नहीं, कहां हैं IL&FS के सीईओ रवि पार्थसारथी ?

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: