DhanbadJharkhand

PMCH एंटी वेनम लगा डॉक्टरों ने ली एक और मासूम की जान

Dhanbad : धनबाद के पीएमसीएच में चिकित्सकों की एक बार फिर से घोर लापरवाही देखने को मिली. इमरजेंसी में एंटी स्नेक वेनम लगा चिकित्सक ने बच्चे की जान ले ली. घटना के संबंध में आपको बता दें कि गिरिडीह के डुमरी प्रखंड के रहने वाले 15 साल के आनंद कुमार के पेट में दर्द था. उसने अपने परिजन को बताया कि उसे तेज दर्द हो रहा है और गला भी सूख रहा है.

आनन-फानन में परिजन अपने बच्चे को लेकर पीएमसीएच पहुंचे. चिकित्सक ने यहां बच्चे की स्थिति देखी और कहा कि लगता है सांप ने काट लिया है. इसपर परिजनों ने कहा कि सांप ने नहीं काटा है, बावजूद चिकित्सक मानने को तैयार नहीं हुए और कहा बाहर जाकर सांप काटने का इंजेक्शन लेकर आइए.

परिजन इंजेक्शन लेकर आये और  इंजेक्शन लगाने के पांच मिनट बाद ही छात्र की मौत हो गई. आनंद कुमार डुमरी के जेएन हाई स्कूल का छात्र था. मृतक के पिता गोवर्धन साव ने बताया कि उनके बेटे को सिर्फ पेट में तेज दर्द था, लेकिन डॉक्टर ने सांप काटने का इंजेक्शन दे दिया. मेरे बेटे की मौत के लिए डॉक्टर ही जिम्मेवार हैं।

वहीं परिजनों का कहना है कि कम से कम डॉक्टरों को पहले जांच कर उसे इंजेक्शन देना चाहिए था लेकिन बिना जांच के ही उन्होंने इंजेक्शन लाने को कहा जिससे मेरी बेटे की मौत हो गयी. वहीं इस घटना के बाद परिजन इतने हतास दिखे जिस से परिजन बिना कोई आक्रोश दिखये ओर बिना किसी रोष के ही मृत बच्चे के शव को लेकर वापस गिरिडीह चले गये.

इसे भी पढ़ें – धनबाद ISM-IIT में सीनियर-जूनियर छात्रों में मारपीट, रैंगिंग को लेकर बढ़ा विवाद

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button