Corona_UpdatesNational

#Lockdown को लेकर PM ने लोगों को चेतायाः खुद को और परिवार को बचायें, राज्य सरकारों को भी निर्देश

New Delhi: देश के 23 राज्य कोरोना वायरस की चपेट में हैं. वहीं 421 लोग इससे संक्रमित हैं और 8 लोगों की जान जा चुकी है.

कोरोना वायरस के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसे रोकने के लिए देश के 10 से अधिक राज्यों में लॉकडाउन किया गया है. लेकिन लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, जिसपर प्रधानमंत्री मोदी ने आपत्ति जताई है.

इसे भी पढ़ेंः#COVIDIOTS : झारखंड के लोगों में दिख रही घर से सड़क तक लापरवाही, जान लीजिये इटली में क्यों खराब हुए हालात

लॉकडाउन को गंभीरता से लें लोग- पीएम मोदी

देश के 22 राज्यों के 75 जिले कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लॉकडाउन है. इसके बावजूद लोग लगातार घरों से बाहर निकल कर रहे हैं.

लोगों की इस लापरवाही पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सख्ती जताई है. पीएम ने ट्विटर पर लिखा है कि लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं, सरकारें कानून का पालन करवाएं.

लॉकडाउन के दौरान हो रही लापरवाही को देख प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं.

आपको बता दें कि लॉकडाउन की घोषणा के बावजूद लोगों की चहल-पहल सड़कों पर दिखी. सोमवार सुबह कई जगह लोग सड़कों पर दिखे. दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेस-वे पर तो सुबह ही जाम लग गया था.

वहीं झारखंड की बात करें तो राजधानी रांची के लोग भी इसे गंभीरता से लेते हुए नहीं दिख रहे. शहर के कई इलाकों में ऑटो और दूसरी गाड़ियां सड़कों पर नजर आय़ी.

कांके क्षेत्र में जनजीवन लगभग सामान्य दिखा. हालांकि, सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही कम है, लेकिन फिर भी लोग घरों से निकल रहे हैं. और अब लोगों की लापरवाही देख पीएम ने सख्ती दिखाई है.

इसे भी पढ़ेंः#Sensex : शेयर मार्केट लोअर सर्किट की ओर, 2307 अंक लुढ़का,15 मिनट में डूबे निवेशकों के 8 लाख करोड़

देश के 10 से अधिक राज्य लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते कहर को रोकने के लिए देश के 10 से अधिक राज्य पूरी तरह से लॉकडाउन है. जबकि पूरे देश के 75 जिलों को बंद किया गया है. जो राज्य पूरी तरह से लॉकडाउन हैं उनमें झारखंड, बिहार, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, नागालैंड, तेलंगाना, गोवा, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पं. बंगाल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़ शामिल है.

वहीं उत्तरप्रदेश के 15 जिले, मध्यप्रदेश के 9 जिले, हरियाणा के 7 जिले, महाराष्ट्र के 9 जिले, कर्नाटक के 5 जिले, केरल के 10 जिले, गुजरात के 6 जिले, तमिलनाडु के 3 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गयी है.

इसे भी पढ़ेंः#Corona_Effect: बजट सत्र को छोटा कर सकती है सरकार, वैंकेया नायडू ने बुलायी सर्वदलीय बैठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button