न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

PM मोदी आज वाराणसी में दाखिल करेंगे नामांकन, NDA के कई दिग्गज रहेंगे मौजूद

861

Varanasi : प्रधानमंत्री वाराणसी संसदीय सीट से आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इससे पहले गुरुवार को पीएम ने वाराणसी में रोड शो किया था. जिसमें लाखों की संख्या में लोग शामिल हुए. सभी ने इस दौरान मोदी-मोदी के नारे लगाए, फुल भी बरसाए. सड़क के दोनों और लोग मोदी की एक झलक पाने के लिए अपने छतों पर खड़े थे.

लेकिन आगे देखना यह दिलचस्प होगा की क्या यही मोदी लहर आगे भी कायम रहता है या नहीं. यानि कि मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ने वाले हैं. आज वहां से नामांकन भी दाखिल करेंगे. जिस तरह का जोश लोगों में मोदी के रोड शो के दौरान देखने को मिला क्या वही जोश वोट डालते वक्त भी दिखेगा. खैर ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

हांलाकि अगर बात 2014 की करें तो उसके उपेक्षा इस बार मोदी की स्थिति मजबूत मानी जा रही है. ऐसे इसलिए क्योंकि पिछली बार आप पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल उनके सामने चुनाव में खड़े थे. लेकिन इस बार वैसा कोई भी उम्मीदवार उनके खिलाफ मैदान में नजर नहीं आ रहा है.

इसे भी पढ़ें – चुनाव से पहले नक्सलियों का आतंक, उड़ाया BJP चुनावी कार्यालय

मौजूद होंगे कई दिग्गज नेता

मोदी के नामांकन के दौरान एनडीए के कई दिग्गज नेता भी शामिल होंगे. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार समेत भाजपा और उसके सहयोगी दलों के कई नेताओं मौजूद होंगे.

मोदी सुबह लगभग 9.30 में बूथ प्रमुख व पार्टी नेताओं को संबोधित करेंगे. फिर वह काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. उसके बाद करीब 11.30 बजे मोदी नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

अजय राय देंगे वाराणसी से पीएम को टक्कर

Related Posts

मोदी कैबिनेट ने रेलवे कर्मचारियों के 78 दिन के बोनस पर मुहर लगायी,  e-cigarette पर बैन 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में इन दोनों प्रमुख फैसलों पर मुहर लग गयी.

इधर पिछले कई दिनों से वाराणसी से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलों पर कांग्रेस ने विराम लगा दिया है. पार्टी की ओर से वाराणसी सीट के लिए अजय राय को प्रत्याशी बनाया गया है.

अजय राय पीएम मोदी को इस सीट पर टक्कर देंगे. कांग्रेस ने 2014 में भी अजय राय को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वो अपनी जमानत भी नहीं बचा सके थे. एक बार फिर कांग्रेस ने उन्हीं पर दांव खेला है.

इसे भी पढ़ें – करतारपुर गलियारा में देर करने पर पाक ने कहा- बातचीत के आयोजन पर इच्छुक नहीं भारत

19 मई को होगी वोटिंग

वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें और अंतिम चरण में वोट डाले जाएंगे. यहां के जातीय समीकरण को देखें तो ब्राह्मण, वैश्य और कुर्मी मतदाता की भूमिका काफी निर्णायक है.

करीब तीन लाख वैश्य, ढाई लाख कुर्मी, ढाई लाख ब्राह्मण, तीन लाख मुस्लिम, एक लाख 30 हजार भूमिहार, एक लाख राजपूत, पौने दो लाख यादव, 80 हजार चौरसिया, एक लाख दलित और एक लाख के करीब अन्य ओबीसी मतदाता हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: