Corona_UpdatesHEALTHNationalTOP SLIDER

कोरोना को लेकर पीएम मोदी की बैठक, कहा अभी लॉकडाउन की जरूरत नहीं

New Delhi : देश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इस दौरान कोरोना की विकराल स्थिति और वैक्सीनेशन पर चर्चा की गई. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा कि एक बार फिर चुनौतीपूर्ण बन रही स्थिति रही है. उन्होंने कहा कि सीएम जरूरी सुझाव दिए हैं. उन्होंने कहा कि एक बार हालात ज्यादा चुनौतीपूर्ण है. पीएम के साथ बैठक में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन भी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें :वैक्सीन की शॉर्टेज, निजी सेंटर्स पर वैक्सिनेशन कैंसिल

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार कोरोना से निपटने के पूरे इंतजाम हैं. मास्क से लेकर वैक्सीन तक उपलब्ध है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि स्थिति ज्यादा चुनौतीपूर्ण है. लेकिन आज हमारे पास संसाधन और अनुभव है.

राज्यों के मुख्यमंत्रियों की वर्चुअली बैठक के दौरान पीएम ने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी लापरवाही ना बरतें. आसपास के लोगों को वैक्सीन के प्रति बढ़ावा दें. इसके साथ ही पीएम ने कहा कि समाज के प्रभावी लोग इस अभियान में सामने आए.

पीएम मोदी ने कहा कि ‘दवाई’ भी और ‘कड़ाई’ भी की जरुरत है. उन्होंने कहा कि एक ही राज्य को पूरी वैक्सीन नहीं दे सकते हैं.  कोरोना को लेकर जागरूकता जरूरी है. लोगों में जागरुकता अभियान चलाया जाए.

इसे भी पढ़ें :कृषि ऋण माफ़ी में किसानों पर बिचौलिये हो रहे हावी, बादल ने FIR दर्ज करने का दिया आदेश

इसके साथ ही पीएम मोदी न कहा कि 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाएं.  अभी संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि कोविड-19 का एक बड़ा हिस्सा वैक्सीन मैनेजमेंट वेस्टेज को रोकना भी है.

देश में कोविड-19 स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री के साथ सीएम की बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी शामिल हुए.

राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक में अमरिंद सिंह ने कहा कि गंभीर बीमारी वाले सभी वयस्कों को वैक्सीन लगाने की राज्य सरकारों को  इजाजत दें.

कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज प्रदेशों और केंद्र शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की. इस दौरान हालात को लेकर समीक्षा की गयी. पीएम ने कहा कि नाइटकर्फ्यू की जगह कोरोना कर्फ्यू शब्द का इस्तेमाल करें.

हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पंजाब और राजस्थान के अलावा केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी की समीक्षा की थी.

इसे भी पढ़ें :गिरिडीहः कोरोना के 12 नए मामले आये सामने, एक संक्रमित की हालत गंभीर

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: