Lead NewsNational

ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या में PM MODI की छलांग, जानिये कितने नंबर पर पहुंचे

ट्विटर पर नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 7 करोड़ (70 मिलियन) पहुंची

New Delhi : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या 7 करोड़ (70 मिलियन) के मामले में इजाफा हासिल किया है. इसके साथ ही वो सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एक्टिव नेताओं की लिस्ट में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आगे निकल गये हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी टॉप टेन लिस्ट में भी शामिल हो गये हैं. मजेदार बात ये है कि इस लिस्ट में टॉप पर भी एक राजनेता ही काबिज है ये जनाब हैं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा.

आज हम आपको दुनिया के ऐसे ही टॉप-10 लोगों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनके ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

ट्विटर पर ओबामा के 12 करोड़ 98 लाख फॉलोअर्स हैं. राजनीति से हटने के बाद से ओबामा ज्यादातर ओबामा फाउंडेशन द्वारा किए जाए रहे सामाजिक कार्यों को लेकर ट्वीट करते हैं.

advt

इसे भी पढ़ें : हॉर्स ट्रेडिंग केसः कांग्रेस आलाकमान ने अब तक नहीं दी है अपने विधायकों को क्लीन चिट, दिल्ली तलब की गयी रिपोर्ट

लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं जस्टिन बीबर

दूसरे नंबर पर ब्रिटेन के सिंगर और यूथ आइकॉन जस्टिन बीबर का नाम आता है. साल 2010 में अपने ‘बेबी’ गाने से हिट हुए बीबर के ट्विटर पर 11 करोड़ 38 लाख फॉलोअर्स हैं. इसके साथ ही वो ट्विटर की सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट में सातवें स्थान पर हैं.

adv

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर अमेरिका की मशहूर पॉप स्टार कैटी पैरी का नाम आता है. ट्विटर पर लगभग 10 करोड़ 88 लाख उन्हें फॉलो करते हैं. साथ ही वो ट्विटर की सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं.

इसे भी पढ़ें : 2024 से पहले क्या यूपी में होगा थर्ड फ्रंट का आगाज, लालू प्रसाद से मिले शरद पवार और रामगोपाल, अटकलें हुईं तेज

रिहाना चौथे तो क्रिस्टीयानो रोनाल्डो हैं पांचवे स्थान पर

मशहूर सिंगर रिहाना इस लिस्ट में चौथे स्थान पर काबिज हैं. ट्विटर पर उनके 10 करोड़ 26 लाख फॉलोअर्स हैं. रिहाना अक्सर अपने बयानों को लेकर ट्विटर पर चर्चा में रहती हैं. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों के दौरान डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अपनी रैलियों में उनके गानों के इस्तेमाल को लेकर ट्रंप की आलोचना वाला रिहाना का ट्वीट खासा चर्चा में आया था.
पुर्तगाल के मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टीयानो रोनाल्डो इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर मौजूद हैं. उनके ट्विटर पर 9 करोड़ 31 लाख फॉलोअर्स हैं. इसके साथ ही वो ट्विटर की सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर मौजूद हैं.

इसे भी पढ़ें : PATNA : स्थायी नौकरी व मानदेय देने की मांग को लेकर वार्ड सचिव का प्रदर्शन, पुलिस ने जम कर चलायी लाठी, कई घायल

 

ये हैं ट्विटर पर फॉलो होने वालीं दुनिया की टॉप-10 शख्सियत

नाम ट्विटर पर फॉलोअर्स

1 बराक ओबामा 12.98 करोड़
2 जस्टिन बीबर 11.38 करोड़
3 कैटी पैरी 10.88 करोड़
4 रिहाना 10.26 करोड़
5 क्रिस्टीयानो रोनाल्डो 9.31 करोड़
6 टेलर स्विफ्ट 8.85 करोड़
7 लेडी गागा 8.36 करोड़
8 एरीआना ग्रांडे 8.36 करोड़
9 एलन डीजेनेरस 7.80 करोड़
10 नरेंद्र मोदी 7 करोड़
10 किम कारदाशियां 7 करोड़

इसे भी पढ़ें : अलर्टः रास्पबेरी पाइ डिवाइस और हीरोफिन क्रॉप एप के जरिये साइबर अपराधी साफ कर दे रहे हैं आपका अकाउंट

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: