Lead NewsNational

PM मोदी का निर्देश, डेढ़ साल में 10 लाख सरकारी पदों पर मिशन मोड में करें नियुक्ति

New Delhi : सरकारी नौकरियों में बहाली की आस बांध रखे युवाओं के लिए यह उम्मीद भरी खबर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अगले डेढ़ वर्षों के दौरान भारत सरकार के सभी विभागों और मंत्रालयों में 10 लाख पदों पर मिशन मोड में नियुक्तियां की जायें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में कार्यरत लोगों की संख्या की समीक्षा करने के बाद यह निर्देश जारी किया है.

इस निर्देश की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार द्वारा अगले डेढ़ वर्षों में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए.”

Catalyst IAS
ram janam hospital

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

दरअसल, बेरोजगारी के मसले पर कांग्रेस समेत देश के तमाम विपक्षी दल लगातार भाजपा सरकार पर हमला बोलते रहे हैं. भाजपा सांसद वरुण गांधी भी लगातार इस मसले को उठा रहे हैं. इन नेताओं का यह आरोप है कि विभिन्न सरकारी विभागों में ही लाखों पद खाली पड़े हैं, जिन पर भर्तियां नहीं की जा रही है.

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्तर से दिया गया यह निर्देश सरकार और भाजपा के लिए एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है क्योंकि अगले डेढ़ वर्षों यानि 2023 के आखिर तक अगर सरकार 10 लाख लोगों को अपने स्तर पर नौकरी दे देती है तो देश में रोजगार की स्थिति में हर स्तर पर सकारात्मक बदलाव आएगा , जिसका असर इसके कुछ महीनों बाद 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव पर भी पड़ना तय है.

ये भी पढ़ें- JAMSHEDPUR : मानगो कुमरुम बस्ती तालाब को पुर्नजीवित करने की मांग तेज, लोगों ने किया पैदल मार्च

Related Articles

Back to top button